श्रीनगर
मानवीयता की मिसाल पेश करते हुए निर्धारित प्रोटोकॉल तोड़कर भारतीय सेना ने 8 साल के बच्चे का शव पाकिस्तान को सौंप दिया है। बता दें कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) से लापता बच्चे का शव बांदीपुरा जिले के गुरेज के किशनगंगा नदी से बरामद हुआ था। बच्चे की पहचान आबिद शेख के रूप में हुई है। बच्चे के माता-पिता ने भारतीय अधिकारियों से बच्चे का शव सौंपने की अपील की थी।

बताया जा रहा है कि कुछ स्थानीय लोगों को गुरेज के अचूरा गांव में भारत और पाकिस्तान के बीच बहने वाली किशनगंगा नदी में एक बच्चे का शव तैरता हुआ दिखाई दिया। भारतीय सेना के जवानों ने शव को बाहर निकाला और उसका हुलिया देखकर पहचान की गई कि वह पाकिस्तान का रहने वाला है।

भारतीय सीमा में बहकर आ गया था शव बच्चे का शव नदी में बहकर भारतीय सीमा में आ गया था। इसके बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान को हॉटलाइन पर इसकी सूचना दी। इसके बाद बच्चे के परिजनों ने भारत से उसका शव वापस पाकिस्तान भेजने का आग्रह किया है। पुलिस सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान में गिलगिट के मूल निवासी बच्चे को गुरेज कस्बे में किशनगंगा नदी से निकाला गया।

उसके माता-पिता ने सोशल मीडिया पर भारतीय अधिकारियों से उसका शव वापस करने की अपील की थी। इसके बाद मानवीय आधार पर तत्काल कार्रवाई करते हुए भारतीय सेना ने शव को सौंपने का फैसला किया। बच्चे के माता-पिता ने भारतीय सेना के प्रति आभार व्यक्त किया।

Source : Agency