सीहोर
सीहोर में लगातार बढ़ रही छेड़छाड़ की घटनाओं को रोकने के लिए अब पुलिस विभाग सख्ती बरतने की तैयारी में है महिलाओं व युवतियों की सुरक्षा और मजनूओं को सबक सिखाने के लिए अब शहर में शक्तित स्क्वाड तैनात रहेंगी। इस स्पेशल फोर्स में दो महिला सब इंस्पेक्टर के साथ 10 महिला आरक्षक रहेंगी दो अलग-अलग टीम में यह स्क्वाड कोचिंग सेंटर, गर्ल्स स्कूल, और कॉलेज सहित गर्ल्स हॉस्टल के आसपास मॉनिटरिंग करेंगी।

यहां खड़े रहने और युवतियों के साथ छेड़छाड़ करने वाले शरारती तत्वों को यह टीम सबक सिखाएंगी। शहर के किसी भी हिस्से में यदि कोई महिला या युवती छेड़छाड़ का शिकार होती हैं या उसे अपने आसपास कोई संदिग्ध लोग नजर आते हैं तो वह मोबाइल नंबर 7587635900 पर सीधे कॉल करके स्क्वाड को सूचना दें सकती हैं। बुधवार को पहले दिन स्क्वाड ने मेन मार्केट और इंग्लिश पूरा क्षेत्र में मॉनिटरिंग की। स्क्वाड की मानीटरिंग असामाजिक तत्वों के खिलाफ अभियान चलाने के लिए गठित की गई शाक्ति इ स्क्वाड के  दो दल एस आई प्राची राजपूत और आर्शिया सिद्दिकी के नेतृत्व में काम करेंगे। इसके साथ ही इन दोनों दलों को मॉनिटरिंग और इन दोनों का अलग-अलग क्षेत्र में किसी तरह का काम करना है इसकी जिम्मेदारी एसपी एस एस चौहान ने दीपक पाटिल और टीआई मनोज मिश्रा को सौंपी है।

जिले में हर दिन औसतन दो से तीन मामले छेड़छाड़ किए जाते हैं। जबकिं हकीकत में छेड़छाड़ की घटनाएं ज्यादा होती हैं। कई बार पीड़ित पक्ष बदनामी के डर से थाने में नहीं पहुंच पाता ऐसी स्थितियों में निपटने के लिए एसपी एस एस चौहान और एएसपी समीर यादव ने शक्ति स्क्वाड के गठन करने का निर्णय लिया है।

Source : Agency