यूं तो हथेलियों में कई तरह के साइन होते हैं, मसलन वर्ग, मछली, एम का साइन, क्रास का साइन और भी बहुत कुछ। लेकिन क्‍या आपको पता है कि अगर स्‍टार का साइन यानी कि चिह्न आपकी हथेली पर बना हो, तो इसका क्‍या मतलब होता है? या फिर ये चिह्न आपके भविष्‍य के बारे में कौन-कौन सी बातें बताता है? आइए जानते हैं…

अगर चंद्र पर्वत पर हो स्‍टार का चिह्न
अगर चंद्र पर्वत पर स्‍टार का चिह्न बना हो तो यह दर्शाता है कि आप किसी विशेष पद पर पहुंचेंगे। साथ ही आप रचनात्‍मक क्षमताओं के धनी होंगे। यानी कि आप ले‍खक, कम्‍पोजर या फिर चित्रकार हो सकते हैं।

अगर शुक्र पर्वत पर हो स्‍टार का चिह्न
अगर शुक्र पर्वत पर स्‍टार का चिह्न बना हो तो ऐसे व्‍यक्तियों को प्रेम में जबरदस्‍त सफलता मिलती है। इन्‍हें कभी भी अपने प्रेम में निराशा का सामना नहीं करना पड़ता है। इसके अलावा ये सेक्‍स को लेकर काफी एक्‍साइटेड और पैशनेट रहते हैं।

अगर मंगल पर हो स्‍टार का चिह्न
अगर स्‍टार का यह चिह्न मंगल रेखा के समीप या उससे सटा हुआ हो तो यह दर्शाता है कि व्‍यक्ति काफी लापरवाह किस्‍म का है। इसी के चलते उसे काफी तरह की परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है।


अगर बुध पर्वत पर हो स्‍टार का चिह्न
अगर किसी व्‍यक्ति के बुध पर्वत पर स्‍टार का चिह्न हो तो उसे विज्ञान के क्षेत्र में अपार सफलता मिलती है। इसके अलावा उसका व्‍यक्तित्‍व भी काफी प्रभावशाली होता है।


अगर सूर्य पर्वत पर हो स्‍टार का चिह्न
यदि किसी व्‍यक्ति के सूर्य पर्वत पर स्‍टार का चिह्न हो तो काफी समृद्ध होता है। इसके अलावा उसे रचनात्‍मकता के क्षेत्र में काफी प्रसिद्ध भी मिलती है।

अगर बृहस्‍पति पर्वत पर हो स्‍टार का चिह्न
अगर किसी व्‍यक्ति के बृहस्‍पति पर्वत पर स्‍टार का चिह्न बना हो तो उसे अचानक से ही कोई बड़ी सफलता मिलती है। इसके अलावा वह अपने जीवन में किसी उच्‍च स्‍थान पर काबिज होता है।

Source : Agency