नई दिल्ली   
 
माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर गुरुवार देर रात डाउन हो गया. दुनियाभर के ट्विटर यूजर्स रातभर इसके लिए परेशान रहे. लेकिन कोई रास्ता ना दिखा. एक लंबे ब्रेक के बाद सुबह करीब 5-6 बजे ट्विटर वापस लौटा और तब जाकर लोगों की जान में जान आई. ट्विटर के ठप होने के पीछे वजह क्या थी, अभी तक कंपनी ने इस पर कोई बयान जारी नहीं किया है.

जिस वक्त ट्विटर ठप हुआ तो लोगों ने लगातार फेसबुक और इंस्टाग्राम पर इसका मुद्दा उठाया. ट्विटर के वापस आने के बाद लोगों ने ट्वीट कर भी अपना मुद्दा उठाया. इस दौरान कुछ मीम्स भी वायरल हुए. जब लोग ट्विटर को लेकर शिकायत कर रहे थे, तो ट्विटर की ओर से ही ट्वीट किया गया.

ट्विटर चलने के बाद कंपनी की तरफ से मज़ाकिया ट्वीट आया. उन्होंने लिखा, ‘हमें मिस किया?’ जिसके जवाब में भी लोगों की तरफ से फनी मीम्स शेयर किए गए.
 
कंपनी के सीईओ जैक की तरफ से भी इस मसले पर ट्वीट किया गया. जैक ने लिखा कि हम डाउन थे, लेकिन धीरे-धीरे वापस आ रहे हैं. इसके लिए माफी चाहेंगे. इस दौरान उन्होंने अपनी ऑपरेशंस और इंजीनियरिंग टीम का शुक्रिया अदा किया.
 
दरअसल, बीते कुछ दिनों से कई बार ऐसा हो चुका है. जब सोशल साइट डाउन हुई हो. फिर चाहे वह ट्विटर हो, फेसबुक या फिर इंस्टाग्राम.

Source : Agency