मंडला
 मंडला पुलिस ने शुक्रवार को प्रेम सिंह नाम के एक नक्सली को गिरफ्तार किया है। वह नक्सली संगठन संगम के लिए काम करता।नक्सली संगठनों को रसद-पानी पहुंचाते का जिम्मा इसका था। मंडला पुलिस ने जिले के मोतीनाला थाना क्षेत्र प्रेम सिंह नाम के नक्सली को पकड़ा। ये पंडरी टिकरा का रहने वाला है।

असल में, प्रेम सिंह पर नक्सलियों को राशन-पानी पहुंचाने का आरोप है। नक्सली मुठभेड़ के बाद डीजीपी वीके सिंह ने माना था कि मध्यप्रदेश में नक्सली अपनी ताकत बढ़ा रहे हैं। बालाघाट, मंडला के बाद डिंडोरी की तरफ भी नक्सलियों के तीन दलम सक्रिय हो गए हैं।

प्रेम सिंह के इलाके में मौजूद होने की सूचना मुख़बिर के जरिए मिली थी। पुलिस ने इसी आधार पर इलाके की तलाशी शुरू की तो मंगली और पंडी टिकरा के बीच ये जंगल में घूमता मिला। पुलिस ने फौरन उसे गिरफ़्तार कर लिया। प्रेम सिंह, नक्सली गिरोह (विस्तार दलम) में राशन, सब्जी और अन्य सामान पहुंचाने का काम करता था।

बालाघाट में मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए

9 जुलाई को बालाघाट मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में लांजी थाना के देवरबेली चौकी क्षेत्र के पुजारी टोला इलाके में पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़ हुई थी। इसमें पुलिस ने दो इनामी नक्सलियों को मार गिराया था. इनमें एक महिला और एक पुरुष नक्सली शामिल था। मुठभेड़ में 3 अन्य नक्सली मौके से भाग निकले थे।

Source : Agency