राजनांदगांव। शहर के पुलिस लाइन में शुक्रवार को कोरकोट्टी नक्सली हमले में जवानों की शहादत की 10वीं बरसी पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जनप्रतिनिधियों के साथ पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों ने शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

12 जुलाई 2009 को तत्कालीन पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार चौबे सहित पुलिस जवान नक्सली हमले में शहीद हो गए थे। उनकी शहादत की याद में वीर शहीदों को नमन करने प्रतिवर्ष राजनांदगांव के पुलिस लाइन में श्रद्धांजलि सभा आयोजन किया जाता है। इस आयोजन में नक्सल हमले में शहीद हुए 29 जवानों की शहादत को नमन करते हुए शहीद परिवार के सदस्यों को शाल, श्रीफल भेंट किया गया।

इस अवसर पर वीर शहीदों को नमन करने देशभक्ति गीतों का आयोजन भी किया गया. पुलिस विभाग के द्वारा शहादत की 10वीं बरसी पर नक्सलियों के साथ डटकर मुकाबला करने और नक्सल आतंक को खत्म करने करने की बात कही गई। श्रद्धांजलि सभा में विनोद चौबे की पत्नी रंजना चौबे भी शामिल हुई। इस दौरान उन्होंने कहा कि जन भागीदारी से नक्सली समस्या का हल किया जा सकता है, आज नक्सली बेकफुट में चले गये हैं।

श्रद्धांजलि सभा में शहीदों की तस्वीरों पर शहर के गणमान्य नागरिक, जनप्रतिनिधियों, मीडियाकर्मियों और पुलिस विभाग से जुड़े अधिकारी-कर्मचारियों ने पुष्पांजलि अर्पित की गई. इस अवसर पर बड़ी संख्या में पुलिस विभाग से जुड़े अधिकारी कर्मचारियों ने रक्त दान भी किया।

Source : Agency