भोपाल
सत्ता के गलियारों यानि कि मंत्रालय में वरिष्ठ आईएएस अफसरों के बीच इस समय एक एमएमएस वायरल हो रहा है। जिसमें एक वरिष्ठ आईएएस एसीएस रेंक के अफसर अपने से लगभग आधी  उम्र की लड़की के साथ हम बिस्तर नजर आ रहे हैं। यह वीडियो कुछ नेताओं तक भी पहुंच गया है। हालांकि, यह सेक्स वीडियो कैसे बना? क्या युवती ने ही उक्त अफसर को फंसा लिया या फिर किसी तीसरे ने वीडियो बनाया, यह खुलासा अभी नहीं हुआ है। लेकिन, माना जा रहा है कि अफसरों की इतनी बड़ी किरकिरी हो, इसके पहले कुछ वरिष्ठ अफसर संबंधित एसीएस को बाहर का रास्ता दिखाने की जुगत में लग गये हैं।

इस सेक्स क्लिप के अफसरोंं तक पहुंचने के बाद अब इस मामले में बड़ी कार्रवाई हो सकती है। सूत्रों के अनुसार यह मामला मुख्य सचिव एसआर मोहंती तक भी पहुंचेगा। इसके बाद सरकार इस पर बड़ा एक्शन ले सकती है। हालांकि, कुछ अधिकारी मामले को दबाने में लगे हैं कि अफसरों की किरकिरी नहीं हो। क्योंकि, जो एसीएस सेक्स क्लिप में नजर आ रहे हैं, उनका रिटायमेंट होना ही है।

आईएएस अपने आप में रसूखदार शब्द होता है। उसके बाद वह प्रमोशन पाकर एसीएस बन गये। खास बात यह है कि इन अफसर महोदय को भाजपा  सरकार हो या कांग्रेस, सब समय में अच्छी पोस्टिंग ही मिली। कारण यह है कि राजनीति में भी इसकी ठीक ठाक पैठ है। इन्होंने प्रमुख सचित रहते हुए भी कई पॉवरफुल विभाग संभाले।

सेक्स क्लिप में अफसर तो जाने-पहचाने हैं, लेकिन युवती मंत्रालय से संबंधित नहीं हैं। ऐसा माना जा रहा है कि यह कोई बाहरी है, जो किसी काम को लेकर एसीएस के पास आती थी। क्लिप में पहले एसीएस ने युवती के हाथों से शराब पी। इसके बाद वह अपना आपा खो बैठे। इस दौरान वह कुछ बोल भी रहे हैं।

यदि वीडियो लड़की ने ही बनाया है तो क्या मंत्रालय के नए-नए ब्लॉकों तक ऐसी लड़कियों की पहुंच हो गई, जो अपने जाल में अफसरों को फंसा लें। हालांकि,  वीडियो जिस कमरे में बना, वह कहां का है, यह स्पष्ट नहीं हैं। कुछ अधिकारी इस क्लिप को बनावटी और संबंधित अधिकारी को फंसाने वाला भी मान रहे हैं।

 

Source : Agency