भोपाल
मध्य प्रदेश में सोशल मीडिया में पिछले दो दिनों से वायरल हो रहे एक सेक्स वीडियो के चलते सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) के अपर मुख्य सचिव पी सी मीणा को सरकार ने हटा दिया है. वीडियो में कथित तौर पर मीणा का हमशक्ल दिखने के बाद सरकार हरकत में आई थी.

अपर मुख्य सचिव स्तर के सीनियर आईएएस अफसर का सेक्स वीडियो वायरल हुआ था. वीडियो वायरल होने के बाद से प्रशासनिक महकमे से लेकर सरकार तक में खलबली मच गई है. मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश पर मुख्य सचिव सुधिरंजन मोहंती ने वायरल वीडियो के तथ्यों की प्राथमिक जांच की करवाई की है, जिसके बाद मीना को जीएडी से हटाने का फैसला किया गया. मीना की जगह सामान्य प्रशासन विभाग का प्रभार कृषि उत्पादन आयुक्त प्रभांशु कमल को सौंपा गया है. वहीं मीना को संचालक आदिम जाति अनुसंधान संस्थान का संचालक बनाया गया है.

महिला से मेलजोल के बाद बढ़ी बातचीत

बहरहाल, मध्य प्रदेश में पहली बार इतने बड़े अधिकारी का कोई सेक्स वीडियो वायरल हुआ है. इस वीडियो पर बवाल इसलिए भी मचा हुआ है क्योंकि ये अधिकारी सरकार में एक प्रमुख ओहदे पर बैठे हैं. वहीं कई मीडिय जगत में ये दावा भी किया जा रहा है कि आईएएस अधिकारी का जिसके साथ वीडियो वायरल हुआ है, वो कुछ दिन पहले उनके पास किसी काम को लेकर आई थी. इसके बाद दोनों के बीच मेलजोल बढ़ने के बाद बात यहां तक पहुंच गई.

छुट्टी बढ़ाने का दिया था आवेदन

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सन् 1984 बैच के आईएएस अफसर अपर मुख्य सचिव सामान्य प्रशासन पी सी मीणा ने ट्रांसफर होने के पहले सोमवार को अचानक अपनी छुट्टी 3 अगस्त तक बढ़ाने का आवेदन दे दिया था.

वहीं इसके पहले मामले में आरटीआई कार्यकर्ता अजय दुबे ने ट्वीट कर मीना को विभाग से हटाकर अनियमितताओं की जांच कराने की मांग मुख्यमंत्री से की थी. इसे भी सोशल मीडिया में वायरल वीडियो से जोड़कर देखा जा रहा था.
बता दें कि प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्तर के अधिकारी का सोशल मीडिया पर वीडियो शनिवार देर रात वायरल हुआ था. रविवार को दिनभर यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ. वीडियो ने राजनीतिक और प्रशासनिक गलियारों में हलचल मची दी थी.

छुट्टी पर गए मीणा

वहीं मुख्यमंत्री कमलनाथ के पास जब सोशल मीडिया में चल रहे वीडियो की जानकारी पहुंची तो उन्होंने इसे गंभीरता से लेते हुए मुख्य सचिव सुधिरंजन मोहंती को तत्काल कार्रवाई करने के लिए निर्देश दे दिए गए थे. वहीं, मीणा ने अपनी छुट्टी 3 अगस्त तक के लिए बढ़ाने का आवेदन मुख्य सचिव कार्यालय पहुंचा दिया. विभागीय अधिकारियों के मुताबिक उन्हें सोमवार को कार्यालय आना था.

इधर, सामान्य प्रशासन विभाग के अपर मुख्य सचिव पी सी मीणा की अध्यक्षता में मंगलवार को मंत्रालय में संविदाकर्मियों को लेकर महत्वपूर्ण बैठक प्रस्तावित थी. बैठक में संविदाकर्मियों की सेवाओं से जुड़ी मांगों पर विचार किया जाना था. जब विभाग में मीना के न आने को लेकर स्थिति साफ हो गई तो देर शाम बैठक स्थगित किए जाने का नोटिस निकाल दिया गया.

Source : Agency