मुंबई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के जन्मदिन पर मंगलवार को सोशल मीडिया से लेकर मीडिया तक हर कहीं उन पर बनी फिल्म 'मन बैरागी' की खबर सुर्खियों में है, लेकिन फिल्म के सह-निर्माता महावीर जैन ने खुलासा किया कि मोदी उनकी यह फिल्म नहीं देखेंगे।

प्रधानमंत्री की जिंदगी के अनछुए पहलुओं पर आधारित इस स्पेशल फीचर 'मन बैरागी' के बारे में जैन ने कहा, "मोदीजी खुद पर लिखी या बनाई जानी वाली सामग्रियों को देखना या पढ़ना पसंद नहीं करते। उन्हें इस बात की खुशी है कि हमने फिल्म बनाई है, लेकिन वह इसे नहीं देखेंगे।"

इस फिल्म के निर्देशक संजय त्रिपाठी हैं जो इससे पहले 'क्लब 60' बना चुके हैं जो दिग्गज अभिनेता फारुख शेख की आखिरी फिल्म थी।

उन्होंने आगे कहा, "'मन बैरागी' को बनाने का विचार संजय त्रिपाठी के मन में कई सालों से था। वह एक पुरस्कार विजेता फिल्मकार हैं। उन्होंने डिस्कवरी चैनल और बीबीसी के लिए डॉक्यूमेंटरीज बनाई हैं। 'मन बैरागी' में प्रधानमंत्री की जिंदगी के उस क्षण का खुलासा किया जाएगा, जिसने उनकी जिंदगी बदल दी।"

जैन का कहना है कि प्रधानमंत्री के गुणों के प्रति परिपूर्ण विश्वास के साथ यह फिल्म पैदा हुई है।

जैन ने आगे कहा, "वह हमारे राष्ट्र के निर्माण के लिए एक समर्पित व्यक्ति हैं। हम उनकी जिंदगी की उस घटना को आगे रखना चाहते थे, जब वह 17-18 साल के थे। उस घटना ने उनके अस्तित्व के संपूर्ण परिप्रेक्ष्य को बदल दिया था।"

उन्होंने यह भी कहा कि फिल्म को बनाने के पीछे कोई व्यावसायिक उद्देश्य नहीं है।

Source : Agency