चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Realme ने 20 नवंबर को Realme X2 Pro और Realme 5s को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस लॉन्च इवेंट पर कंपनी ने इन दोनों फोन्स के डीटेल के अलावा और भी कई जानकारियां दी। कंपनी ने कहा कि क्वाड रियर कैमरा वाले सभी रियलमी स्मार्टफोन अब अल्ट्रा-वाइड ऐंगल विडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। यह यूजर्स को स्टैंडर्ड रिकॉर्डिंग से चार गुना ज्यादा वाइडर विडियो शूट करने की सहूलियत देगा।

इस फीचर को रियलमी ने कई स्मार्टफोन्स तक पहुंचा भी दिया है। अल्ट्रा-वाइड ऐंगल विडियो रिकॉर्डिंग सपॉर्ट करने वाले स्मार्टफोन्स में Realme 5, Realme 5 Pro और Realme XT शामिल हैं। जबकि कल लॉन्च हुए रियलमी X2 प्रो और Realme 5s में यह पहले से ही मौजूद है।


अल्ट्रा-वाइड ऐंगल विडियो रिकॉर्ड करने वाले ये सभी स्मार्टफोन 8 मेगापिक्स्ल के डेडिकेटेड अल्ट्रा-वाइड ऐंगल कैमरा के साथ आते हैं। इनसे यूजर अल्ट्रा वाइड ऐंगल विडियो शूट करने के साथ ही अल्ट्रा-वाइड ऐंगल फोटो भी क्लिक कर सकते हैं।


लॉन्च हुए रियलमी X2 प्रो और रियलमी 5s
कंपनी ने कल भारत में इन दोनों स्मार्टफोन्स को लॉ न्च किया है। रियलमी X2 प्रो की बात करें तो यह फोन 12जीबी तक के रैम और 256जीबी तक के स्टोरेज के साथ पेश किया गया है। 29,999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ आने वाले इस फोन में 6.5 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। फोन स्नैपड्रैगन 855+ प्रोसेसर के साथ आता है। फटॉग्रफी के लिए फोन में 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4000mAh की बैटरी दी गई है जो स्पेशल 50वॉट सुपर VOOC चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आती है।

बात अगर रियलमी 5s की करें तो कंपनी ने इसे बजट सेगमेंट में लॉन्च किया है। फोन में 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 AIE प्रोसेसर के साथ आता है। फोन 4जीबी +64जीबी और 4जीबी+128जीबी ऑप्शन के साथ आता है। 5000mAh की बैटरी के साथ आने वाले इस फोन की शुरुआती कीमत 9,999 रुपये है।

Source : Agency