अपनी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए आपको सिर्फ अपने कपड़ों या मेकअप पर ही ध्यान नहीं देना चाहिए बल्कि आपको नेचुरल तरीकों को भी अपनाना चाहिए। जैसे, चेहरे की खूबसूरती बनाए रखने और विंटर के साइड इफेक्ट से बचने के लिए आपको नेचुरल ऑयल भी इस्तेमाल करने चाहिए। अगर आपको मार्केट जाकर इन तेलों को खरीदने का मौका नहीं मिलता, तो आप ऑनलाइन भी कुछ जरूरी ऑयल मंगवा सकती हैं।


कोकोनट ऑयल यानी नारियल का तेल लेकिन इस विंटर आपको सिर्फ कोकोनट ऑइल नहीं लाना है बल्कि वर्जिन कोकोनट ऑइल लाना है। यह तेल पूरी तरह प्योर होने के साथ ही नरिशमेंट से भरपूर होता है। साथ ही यह बजट फ्रेंडली और असरदार ब्यूटी प्रॉडक्ट है।


अगर आपको लगता है कि आप कहीं से भी कोई भी तेल खरीद लेंगी, तो यह गलतफहमी अपने मन से निकाल लें क्योंकि इससे आप सिर्फ अपने पैसे ही बर्बाद करेंगी, इससे आपको फायदा नहीं मिलेगा इसलिए ऑनलाइन शॉपिंग करते वक्त आप तेल के रिव्यू जरुर पढ़ लें।


नारियल तेल सर्दियों में आपको कई तरह के अन्य प्रॉडक्ट्स की सेविंग से बचाकर बचत करा सकता है। क्योंकि आप इसे मेकअप रीमूवर, मॉइश्चराइजर, हेयर ऑयल और बॉडी लोशन की तरह यूज कर सकती हैं। ऐसे में आप इसे खरीदते वक्त किसी तरह की कंजूसी या लापरवाही ना करें। वर्जिन और ब्रैंडेड नारियल तेल ही खरीदें।

कोकोनट ऑयल के अलावा आप कई विंटर ब्यूटी प्रॉडक्ट अमेजॉन, फ्लिपकार्ट, मिंत्रा से भी खरीद सकते हैं। यहां कई बेहतरीन ऑप्शन उपलब्ध हैं।

Source : Agency