रायपुर
नगरीय प्रशासन और श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने कहा कि विद्यार्थी जीवन में वार्षिकोत्सव का अपना एक अलग महत्व होता है। वार्षिकोत्सव की गतिविधियों में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को रूचि के अनुरूप विभिन्न क्षेत्रों में आगे आने की प्रेरणा मिलती है तथा उनका मनोबल बढ़ता है। भविष्य के लिए नए रास्ते भी खुलते है। वे आज यहां अग्रसेन महाविद्यालय के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया। कार्यक्रम में प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया।

डॉ. डहरिया ने कहा कि शिक्षा, रोजगार और नवाचार जैसे गतिविधियों में विद्यार्थियों को आगे लाने के लिए सभी समाज को आगे आना चाहिए। निश्चित रूप से शिक्षा और रोजगार के क्षेत्र में अग्रवाल समाज अग्रणी समाज है। समाज सेवा के क्षेत्र में भी अग्रवाल समाज सराहनीय कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि अग्रवाल समाज धनराशि के प्रबंधन बेहतर तरीके से करते है। अन्य लोंगो को भी धन की मितव्ययता और बेहतर प्रबंधन के तरीके सीखने चाहिए।

अन्य समाज को भी इनका अनुकरण करना चाहिए। इस मौके पर महाविद्यालय परिवार द्वारा अतिथियों को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया है। सर्वश्री शंकरहरि अग्रवाल, वी.के. अग्रवाल, जी.पी. अग्रवाल, उमेश अग्रवाल, अनुराग अग्रवाल, सी.के. अग्रवाल, अजय तिवारी, जितेन्द्र अग्रवाल, कन्हैया अग्रवाल, चेतन चंदेल, मंगलमूर्ति अग्रवाल सहित महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. युलेन्द्र कुमार राजपूत, छात्रसंघ अध्यक्ष सुश्री पूजा राव सहित शिक्षक-शिक्षिकाएं और छात्रगण बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Source : Agency