नोकिया का अपने फीचर फोन पोर्टफोलियो पर मजूबत भरोसा बना हुआ है। कंपनी ने अपने फीचर फोन्स की कनेक्टिविटी को 2G से 4G में अपग्रेड किया है। नोकिया अब धांसू स्पेसिफिकेशंस वाला एक नया फीचर फोन लाने जा रही है। नोकिया का नया फीचर फोन 4G कनेक्टिविटी वाला होगा और इसका नाम Nokia 400 4G हो सकता है। Nokia का यह फीचर फोन मॉडल नंबर TA-1208 के साथ आया है। नोकिया के इस फोन को हाल में ब्लूटूथ सर्टिफिकेशन और Wi-Fi अलायंस मिला है।

Unisoc प्रोसेसर से पावर्ड हो सकता है फीचर फोन
सर्टिफिकेशन में नोकिया के इस फीचर फोन Nokia 400 4G के कुछ दूसरे डीटेल्स भी सामने आए हैं। नोकिया के इस फोन में ब्लूटूथ 4.2 और LTE के लिए सपॉर्ट मिल सकता है। यह फीचर फोन Unisoc प्रोसेसर से पावर्ड हो सकता है और इसमें Wi-Fi कंपोनेंट SC234X हो सकता है। इसके अलावा, नोकिया का यह फीचर फोन GAFP ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आ सकता है, जो कि फीचर फोन के लिए Android OS का वर्जन है।


BIS की वेबसाइट पर नजर आया नोकिया का फीचर फोन
पिछले साल के आखिर में एक विडियो आया था, जिसमें दिखाया गया था कि नोकिया का फीचर फोन Android 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम कर रहा है। लिस्टिंग में यह बात सामने आई थी कि नोकिया का यह फीचर फोन GAFP ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। हालांकि, उसके बाद कोई संकेत नहीं मिले कि कंपनी इस फीचर फोन को लेकर कितना आगे बढ़ी है। नोकिया के फीचर फोन का मॉडल नंबर TA-1208 पिछले दिनों BIS वेबसाइट में भी नजर आया है, जिससे संकेत मिलता है कि यह फोन भारत में लॉन्च होगा। आने वाले दिनों में नोकिया के इस फीचर फोन को लेकर और इंफॉर्मेशन आ सकती है। कंपनी 4G कनेक्टिविटी के साथ Nokia 3310 4G और Nokia 8110 4G फीचर फोन लेकर आई है।

Source : Agency