अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो ऐपल के सस्ते आईफोन का इंतजार कर रहे हैं तो आपका यह इंतजार लंबा होने जा रहा है। दरअसल चीन से शुरू हुआ खतरनाक करॉना वायरस दुनियाभर में फैलता जा रहा है। ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो इसी वजह से ऐपल के इस आईफोन की लॉन्चिंग में देरी हो सकती है। दरअसल चीन में ही आईफोन की मैन्युफैक्चरिंग का काम किया जाता है। द सन की रिपोर्ट में कहा गया है कि करॉना वायरस के फैल जाने के कारण चीन में कई शहरों को बंद कर दिया गया है। इससे आईफोन के प्रॉडक्शन का काम भी रुक गया है। पहले कहा जा रहा था कपंनी मार्च में इस सस्ते आईफोन को लॉन्च कर सकती है, जिसका नाम iPhone 9 होगा। रिपोर्ट्स में कहा गया था कि सस्ते आईफोन का डिस्प्ले साइज वर्तमान मॉडल्स के मुकाबले छोटा हो सकता है। इसमें आईफोन 8 की तरह 4.7 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। इसकी कीमत भी करीब 399 डॉलर (करीब 28 हजार रुपये) हो सकती है।

करॉना वायरस के प्रकोप से अब सप्लायर्स भी चिंता में है। यह वायरस चीन के हुबेई प्रांत से शुरू हुआ था। यह प्रांत हेनान और गुआंगडोंग इलाके के पास है, जहां ऐपल के अधिकतर सप्लायर्स हैं। इन इलाकों में वायरस के 100 से ज्यादा मामले मिल चुके हैं।

ऐसे हो सकते हैं आईफोन 9 के फीचर्स
नए आईफोन में भी 4.7 इंच का LCD डिस्प्ले, Touch ID के साथ होम बटन, और बेहद पतले बेजल्स दिए हो सकते हैं। इसमें 3.5mm हेडफोन जैक नहीं हो सकता। रिपोर्ट्स के मुताबिक, iPhone 9 में A13 Bionic चिप दिया होगा जो कंपनी के लेटेस्ट iPhone 11 सीरीज में देखने को मिला था। यह कंपनी के लेटेस्ट iOS 13 पर काम करेगा।

Source : Agency