श्रीनगर,
   जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान सीमापार से लगातार ड्रोन की मदद से हथियारों को जम्मू-कश्मीर में भेज रहा है. हाल ही में ऐसी घटनाओं में तेजी आई है. ऐसा ही एक मामला फिर सामने आया है.

दरअसल, पुलिस को अखनून के एक गांव में पिछली रात असॉल्‍ट राइफलें और पिस्‍तौल मिली हैं. ये हथियार पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा गिराए गए हैं. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अखनूर क्षेत्र के गांव से दो AK असॉल्‍ट राइफलें, एक पिस्‍तौल, तीन AK मैगजीन और 90 राउंड बरामद किए हैं.

जानकारी के मुताबिक, ड्रोन के जरिए हथियारों को भेजने की इस घटना में आतंकी संगठन की भी भूमिका नजर आती है. यही आतंकी संगठन पुलवामा हमले सहित कई आतंकी हमलों में शामिल रहे हैं. साथ ही यही संगठन जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियां बढ़ावा देने में सक्रिय रहते हैं.

ये कोई पहला मामला नहीं है जब पाकिस्तान और उसके आतंकी संगठन उस तरह की गतिविधियों में पाए गए हैं. सीमा पार से अनेकों बार ड्रोन द्वारा हथियार भेजने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं.

पिछले दिनों एक मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के द्वारा मारे गए आतंकियों से भी हथियार बरामद किए गए थे. पाक एजेंसियों द्वारा किए गए इन कृत्यों का उद्देश्य कश्मीर में सक्रिय जैश-ए-मोहम्मद पाक आतंकवादियों को हिंसा और शांति-व्यवस्था में खलल डालना है.

Source : Agency