नई दिल्ली
पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर की कॉमेंट्री पैनल में वापसी हो गई है। वह 27 नवंबर से शुरू हो रही भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज से वापसी करेंगे। वरिष्ठ कॉमेंटेटर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मांजरेकर को कॉमेंट्री पैनल से हटा दिया था। वह इंडियन प्रीमियर लीग (2020) में कॉमेंट्री पैनल का हिस्सा नहीं थे।


मांजरेकर ने बीसीसीआई से खुद को कॉमेंट्री पैनल में शामिल करने की गुजारिश की थी। उन्होंने कहा था कि वह माफी मांगने को तैयार हैं और साथ ही इस घटना से 'उनके आत्मविश्वास को ठेस' पहुंची है। उन्होंने इसे अपने लिए बड़ा झटका बताया था।

ऐसी अटकलें भी लगी थीं कि मांजरेकर को जडेजा के प्रदर्शन को लेकर कॉमेंट के बाद हटाया गया। उन्होंने जडेजा को टुकड़ों में प्लेयर कहा था। इसके बाद उन्हें टि्वटर पर काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

जडेजा ने ट्वीट किया था, 'तब भी मैंने आपसे दोगुने मैच खेले हैं और अब भी खेल रहा हूं। लोगों ने जो हासिल किया है उसका सम्मान करना सीखें। मैंने आपका काफी वर्बल डायरिया (बकवास) सुन ली है @Sanjaymanjrekar।'

लिस्ट ऑफ कॉमेंटेटर्स
इंग्लिश और हिंदी- अजीत आगरकर, संजय मांजरेकर, हर्षा भोगले, मुरली कार्तिक, अजय जडेजा
हिन्दी- वीरेंदर सहवाग, मोहम्मद कैफ, विजय दाहिया, विवेक राजदान, जहीर खान

इंग्लिश- ग्लेन मैक्ग्रा और निक नाइट

तेलुगू- आरजे हेमंत, विजय महादेवी, गनेनेश्वर राव, सी. वेंकेटश, आई. रामप्रसाद

तमिल- टी आरसु, शेशाद्री श्रीनिवासन, विद्युत शिवरामाकृष्णनन, आर. सतीष, नवीन शउर

मांजेरकर ने भी ट्वीट कर इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने लिखा है कि वह घर से बाहर निकलकर काफी खुश हैं। उन्होंने ट्वीट किया, 'मेरे घर में रोमांच है। हर ओर खुशी है। यह तो होना ही था। कोई कुछ कह नहीं रहा है लेकिन यह बात पक्की है कि मैं करीब 8 महीने बाद घर से बाहर निकल रहा हूं।

Source : Agency