रायपुर
राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत राजधानी रायपुर में बुधवार को तीसरे दिन एसएसपी अजय यादव ने हेलमेट जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली में यातायात पुलिस के जवान शामिल हुए और रास्ते भर जागरूकता का संदेश लोगों को देते रहे और स्मार्ट रायपुर में स्मार्ट यातायात व्यवस्था बनाने में सहयोग मांगा।

बुधवार को सुबह नौ बजे मरीन ड्राइव तेलीबांधा तालाब से हेलमेट रैली निकाली गई। यह हेलमेट बाइक रैली मरीन ड्राइव से प्रारंभ होकर आनंद नगर ढाल, केनाल चौक से बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, शास्त्री चौक, एसआरपी चौक होते हुए वापस मरीन ड्राइव में समाप्त हुई। इस मौके पर सारागांव में ट्रैफिक चौपाल का आयोजन भी किया गया। यातायात पुलिस ने शहर के सभी नागरिकों एवं समस्त वाहन चालकों से अपील की है कि यातायात पुलिस रायपुर द्वारा चलाए जा रहे राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह 2021 के सफल आयोजन में पुलिस का सहयोग करें। वाहन हमेशा निर्धारित गति सीमा में ही चलाएं और यातायात नियमों का पालन करें। शहर की यातायात को सुगम सुव्यवस्थित एवं नियंत्रित बनाना हम सबकी जिम्मेदारी है।

जयस्तंभ चौक एवं मरीन ड्राइव तेलीबांधा तालाब में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। नुक्कड़ नाटक के कलाकारों द्वारा यातायात संबंधी नाटक एवं गीत-संगीत के माध्यम से वाहन चालकों को नियमों का पालन करने के लिए समझाइश दी। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात एमआर मंडावी, उप पुलिस अधीक्षक यातायात सतीश कुमार ठाकुर, सदानंद सिंह विंध्यराज, कामता सिंह दीवान एवं यातायात प्रशिक्षक टीके लाल भोई ने चालकों को यातायात नियमों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

Source : Agency