चंडीगढ़ 
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस के भविष्य को राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में सुरक्षित बताते हुए कहा है कि वह (राहुल) 2019 में प्रधानमंत्री बन सकते हैं। कैप्टन अमरिंदर ने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान जाने को लेकर भी सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनका पाक आर्मी चीफ को गले लगाना गलत था लेकिन शायद वह हालात समझ नहीं पाए।  

राहुल गांधी पर अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की जिम्मेदारी को लेकर सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा, 'पार्टी पूरी तरह संगठित है और उनके साथ है।' उन्होंने कहा, 'देश में जिस तरह के घटनाक्रम देखने को मिले हैं, आशा है कि 2019 चुनाव के बाद वह प्रधानमंत्री बनेंगे।' कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान के नवनिर्वाचित पीएम इमरान खान के शपथ ग्रहण में जाने को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू का बचाव भी किया। 

कैप्टन ने कहा, 'इसमें शर्मिंदगी जैसा कुछ नहीं है। मुझे लगता है सिद्धू स्थिति को समझ नहीं पाए। इमरान उनके दोस्त हैं, इसलिए शपथ ग्रहण में जाना बिल्कुल गलत नहीं था। इसके अलावा पीओके के साथी के बगल बैठने को मैं उनकी गलती नहीं मानता क्योंकि उन्हें नहीं पता था कि पीओके नेता कौन है, मुझे भी नहीं पता।' उन्होंने कहा कि इसके बावजूद सिद्धू के पाक आर्मी चीफ को गले लगाने पर उन्होंने भी आपत्ति दर्ज कराई थी। 

पंजाब सीएम ने राज्य में धर्म से जुड़े मुद्दों पर हिंसा के हालात पैदा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही। उन्होंने कहा, 'पंजाब मुश्किल वक्त से गुजर चुका है और हमने करीब 35 हजार लोगों की जान दंगों में गंवाई है। अब राज्य की शांति भंग करने के लिए अगर कोई धर्म का सहारा लेता है तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।' 

Source : Agency