नई दिल्ली
Apple का लॉन्च इवेंट 12 सितंबर को है। खबरों की मानें तो इस दिन कंपनी अपने 3 नए आईफोन्स से पर्दा उठा सकती है। कंपनी की ओर से अभी किसी भी तरह की जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन अब ताजा लीक हुई नई जानकारी से तीनों आईफोन्स के डिजाइन और चीन में कीमत का पता चला है। रिपोर्ट की मानें तो लॉन्च होने वाले ये स्मार्टफोन्स आईफोन XS, आईफोन XS प्लस और ड्यूल सिम आईफोन XC हो सकते हैं।

 
iPhone XS में 5.8 इंच की ओएलईडी डिस्प्ले, iPhone XS+ में 6.5 इंच की ओएलईडी स्क्रीन और आईफोन एक्ससी में 6.1 इंच की एलसीडी डिस्प्ले हो सकती है। तीनों हैंडसेट्स में नॉच डिस्प्ले, फेसआईडी सपॉर्ट और कंपनी का लेटेस्ट ए12 प्रोसेसर हो सकता है। लीक खबरों की मानें तो चीन में iPhone XS की कीमत लगभग 7388 चीनी युआन (77684 रुपये), iPhone XS+ की कीमत 8388 चीनी युआन (88210 रुपये) और सबसे 'सस्ते' iPhone XC की कीमत 5888 चीनी युआन (61,986 रुपये) रखी गई है।

तीनों ही डिवाइस 64 जीबी और 256 जीबी के इंटरनल स्टोरेज वाले वेरियंट में पेश किए जाएंगे। हालांकि खबरें हैं कि आईफोन एक्सएस सीरीज में एक वेरियंट 512 जीबी स्टोरेज भी हो सकता है। आईफोन एक्सएस सीरीज में ड्यूल रियर कैमरा तो एक्ससी आईफोन में सिंगल कैमरा दिया जा सकता है। साथ ही कलर वेरियंट की बात करें तो नए आईफोन्स के लिए रेड, ब्लू, ऑरेंज, ग्रे और वाइट विकल्प होंगे।

Source : Agency