भोपाल
मध्य प्रदेश में नई सरकार बन चुकी है. आदेश और बदलाव जारी है. इसी क्रम में विधायकों के सरकारी आवास खाली करने के आदेश भी जारी हो गए हैं. 119 पूर्व विधायकों को आवास खाली करने के लिए विधानसभा सचिवालय ने नोटिस भेजे थे, जिसमें से 19 विधायकों ने ही बंगले खाली किए हैं.

दरअसल, यह आदेश करीब 10 से 15 दिन पहले भेजा गया था. बावजूद इसके बंगलों में अब तक पूर्व विधायकों का डेरा जमा हुआ है. बुधवार को आवास खाली करने का आखिरी दिन है. बुधवार को भी आवास खाली नहीं होने पर दो से तीन दिन में आवास खाली करने ही होंगे, ताकि नए विधायकों के लिए बंगले आवंटित हो सकें.

वहीं अब बीजेपी और कांग्रेस के बीच बंगला पॉलिटिक्स शुरू हो गई है. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को फिर से वही बंगला आवंटित कर दिया गया है. श्यामला हिल्स का B1 बंगला दिग्विजय सिंह को दोबारा आवंटित किया गया है. पिछली बीजेपी सरकार ने 19 अगस्त को दिग्विजय सिंह ने बंगला खाली कराया था. उस समय नियम प्रक्रियाओं का हवाला दिया गया था.

जानकारी के अनुसार दिग्विजय सिंह के बंगले पर रिनोवेशन का काम भी शुरू हो चुका है. पुराने बंगले में बैठकर दिग्विजय सिंह लोकसभा चुनाव की रणनीति तैयार करेंगे. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी बंगला आवंटित हुआ है. उन्हें प्रोफेसर कॉलोनी में बी 7, सिविल लाइन बंगला आवंटित किया गया है. इस बंगले के लिए शिवराज सिंह चौहान को हर महीने 3 हजार रुपए देने होंगे.

Source : Agency