आज के समय में ज्यादातर लोगों में सेल्फी का क्रेज है। लोग अपने स्मार्टफोन से कहीं पर भी सेल्फी लेने लग जाते हैं। कभी-कभी वो सेल्फी लेने में इतने खो जाते है कि उनको ये अंदाजा भी नहीं रहता है कि वो जगह कैसी है। जी हां, ऐसा हम इसलिए कह रहे क्योंकि थाईलैंड के फुकेट आइलैंड पर चर्चित बीच पर सेल्फी लेने पर टूरिस्ट को मौत की सजा हो सकती है। जी हां, ये सच है। 

डेलीमेल की रिपोर्ट के मुताबिक, थाईलैंड के सुरक्षा अधिकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि पास में फ्लाइट उडऩे की वजह से लोगों को यहां सेल्फी लेने से मना किया जा रहा है। 

अधिकारियों का कहना है कि नियम तोडऩे वाले टूरिस्ट को अधिकतम मौत की सजा दी जा सकती है।

दरअसल, उन्हें लगता है कि सेल्फी लेने से पास से उड़ रहे पायलट का ध्यान भटक सकता है और गंभीर खतरा पैदा हो सकता है। इसके लिए बीच पर एक घेरा बनाया जाएगा, जहां टूरिस्ट को सेल्फी लेने से मना किया जाएगा।

बता दे, फुकेट आईलैंड पर स्थित एयरपोर्ट काफी बिजी रहता है और यहां लोग पास में उड़ते हवाईजहाजों के साथ अक्सर सेल्फी क्लिक करते नजर आते हैं। इसी वजह से यह पॉपुलर टूरिस्ट अट्रैक्शन भी बन गया है।

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए फोटोज में जेट टूरिस्ट के बिल्कुल पास से गुजरते हुए नजर आते हैं। हालांकि, इन फोटोज की वजह से एयरपोर्ट के अधिकारी परेशान हो गए हैं।

अब तक वार्निंग दिए जाने के बावजूद टूरिस्ट सेल्फी लेने यहां पहुंच रहे हैं। हालांकि, अधिकारियों ने ये नहीं बताया है कि कैसे तस्वीरें खींचने से फ्लाइट की सुरक्षा खतरे में पड़ सकती है। 

लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि जिस तरह ड्रोन या लेजर पेन से पायलट डिस्ट्रैक्ट हो सकते हैं, उसी तरह सेल्फी से भी असर हो सकता है। 

Source : Agency