प्यार पाने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते, हर लडक़ा और लडक़ी अपने प्यार का इजहार करने के लिए अजीबोगरीब तरीके अपनाते है। जिससे वो यादगार पल बन जाएं। लेकिन जापान की राजधानी टोक्यो में एक शख्स ने अपनी गर्लफ्रेंड को शादी के लिए प्रपोज करके वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला। जी हां, ये सच है।

टोक्यो के एक शख्स ने शादी के प्रपोजल के लिए 6 महीने की यात्रा, गूगल अर्थ जीपीएस और बहुत सारे समर्पण किए। इस शख्स को सबसे बड़े जीपीएस ड्राइंग के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज किया। 

यासुशी ‘यासन’ ताकाहाशी की अविश्वसनीय कहानी को खुद गूगल ने ट्वीट के जरिए बताई है। ये कहानी दुनिया भर में लोगों को प्रभावित का रही है।

दरअसल, 2008 में टोक्यो निवासी यासन को पता था कि वह अपनी प्रेमिका, नात्सुकी को प्रपोज करना चाहता था। 

वो पिछले 10 सालों से गूगल अर्थ और सडक़ के नजारों के साथ जीपीएस की ड्राइंग बना रहा था और इसलिए उसने अपने प्रपोजल में इसे शामिल करने का फैसला किया। 

जीपीएस आर्ट एक पहले से निर्धारित रूट के साथ जीपीएस डिवाइस के साथ यात्रा कर बड़े पैमाने पर डिजिटल ड्राइंग बनाने की कला है।

गूगल का कहना है कि जब रूट को गूगल अर्थ जैसे मैपिंग टूल पर अपलोड किया जाता है, तो एक फॉर्म आकार लेता है। 

इस फॉर्म पर बहुत बड़े आकार में ‘मैरी मी’ लिखा था, जो पूरे जापान के नक्शे पर फैलाया गया था। अपने एपिक विजन को पूरा करने के लिए यासन ने अपनी जॉब छोड़ दी और होक्काइडो द्वीप से कागोशिमा के तट की यात्रा की योजना बनाई।

छह महीने की यात्रा के बाद उन्होंने अपने सबसे बड़े प्रपोजल को समाप्त करने के लिए 7,000 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की और आखिर में एक दिल के ड्राइंग के साथ पूरा किया। यासन के इस प्रपोजल को उनकी प्रेमिका ने स्वीकार कर लिया।

अपने बॉयफ्रेंड के इस प्रपोजल के बाद उसकी प्रेमिका सरप्राइज हो गई। उसने ‘साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट’ के जरिए कहा, ‘आई फेल्ट द गे्रटेस्ट लव इन द वर्ल्ड।’ 

यासन की यात्रा के बारे में ज्यादा जानने के लिए, गूगल द्वारा ट्वीट किया। यासन के प्रपोजल की कहानी को कुछ घंटों में ही 17,000 से ज्यादा लोग देख चुके हैं और एक हजार से भी ज्यादा लोगों ने इस वीडियो पर कमेंट किया है।

Source : Agency