कई बार बहुत से लोग ऐसा गंभीर बीमारी से पीड़ित है जाते हैं कि जिंदगी और मौत से जूझने लगते हैं। लेकिन क्या आपने सोने की बीमारी के बारे में सुना है। जी हां ऐसी बीमारी जिसमें पीड़ित लंबे समय तक सोता रहता है। इस बीमारी का नाम स्लीपिंग ब्यूटी सिंड्रोम है। इसमें पीड़ित दिन में 22 घंटों तक आराम से सो सकता है। आइये हम आपको बताते हैं कि इस बीमारी से पीड़ित एक महिला के साथ क्या हुआ जब वह लगातार तीन सप्ताह तक सोती ही रह गई।
 
डेली मेल की खबर के अनुसार ब्रिटेन की एक 21 साल की महिला रोडा रॉड्रिग्ज भी इसी बीमारी से पीड़ित हैं। लेकिन इस बात की खबर उन्हें 3 सप्ताह की नींद पूरी करने के बाद लगी। वे पूरे तीन हफ्ते तक सोती रहीं लेकिन उन्हें इस बात की जरा भी खबर नहीं लगी। वे बचपन में हाइपर इनसोमनिया से पीड़ित थीं।

दरअसल रोडा जब जागीं तो उन्हें मालूम हुआ कि उनकी नींद के कारण उनका बेहद जरूरी इम्तेहान छूट चुका था। इस परीक्षा में अगर बैठकर वे इसे पास कर पाती तो लाखों के पैकेज पर नौकरी पातीं लेकिन इस बीमारी के चलते उनके हाथ से एक बड़ा मौका छूट गया जिसके लिए उन्हें जीवन भर पछतावा रहेगा।

रोडा को जब उनकी इस बीमारी के बारे में डॉक्टरों से पता लगा तब उन्होंने ये भी बताया कि वे बचपन में हाइपर इनसोमनिया से पीड़ित थीं। इससे उनकी जिंदगी बुरी तरह प्रभावित हुई थी और अब स्लीपिंग ब्यूटी सिंड्रोम ने उनकी नाक में दम कर रखा है।

Source : Agency