कई लोगों को जानवरों से काफी प्यार होता है और वे उन्हें खाना खिलाना पसंद करते हैं। लेकिन मुंबई की एक महिला को कुत्तों का खाना खिलाना भारी पड़ गया। दरअसल इसके लिए महिला पर कुल 3.50 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। मुंबई के कांदीवली ईस्ट की निसर्ग हैवन को-ऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी में नेहा दतवानी नाम की एक महिला रहती है जिसपर ये जुर्माना लगा है।
 
नेहा दतवानी अपनी सोसाइटी के भीतर आवारा कुत्तों को खाना खिलाया करती थीं। मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार महिला पर इसके लिए पिछले साल सोसाइटी द्वारा कुल 2500 रुपये का जुर्माना लगाया गया था। जिससे की सोसाइटी के भीतर आवारा कुत्तों का खौफ खत्म हो जाए। नेहा का कहना है कि कुत्तों को खिलाने को लेकर पिछले साल से अब तक सोसाइटी का उसपर 3.60 लाख रुपया बकाया है।

नेहा पर लगे जुर्माने में 21 फीसदी का ब्याज भी लगाया गया है। बीते फरवरी में नेहा को मेनटेनेंस बिल के साथ ये पैसा भी जोड़कर बिल में भेजा गया था। नेहा ने मेनटेनेंस बिल तो दिया लेकिन जुर्माने के पैसे को देने से साफ इंकार कर दिया। नेहा के अलावा सोसाइटी में एक अन्य शख्स पर भी जुर्माना लगा है। नेहा ने साफ कर दिया है कि वे किसी भी हाल में ये जुर्माना नहीं चुकाने वालीं।

सोसाइटी में रहने वाले लोगों का कहना है कि नेहा द्वारा खाना खिलाए जाने से आवारा कुत्तों को शह मिलती है और वे बेधड़क सोसाइटी में घूमते हैं इससे बच्चों और बड़ों को खतरा बना रहता है।

Source : Agency