मतदाताओं में मतदान के प्रति दिखा भारी उत्साह

होशंगाबाद। लोकसभा निर्वाचन 2019 के अंतर्गत होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र में 6 मई को मतदान संपन्न कराया जा रहा है। भारत निर्वाचन आयोग के वोटर टर्न आउट एप से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रात: 11 बजे तक संपूर्ण संसदीय क्षेत्र में 31.88 प्रतिशत मतदान हो चुका है। विधानसभा नरसिहपुर में 29.95 प्रतिशत, तेंदूखेड़ा में 33.04, गाडरवाड़ा में 31.44, सिवनीमालवा में 32, होशंगाबाद में 26.20, सोहागपुर में 31.80, पिपरिया में 32.45 एवं उदयपुरा में 38 प्रतिशत मतदान प्रात: 11 बजे तक हुआ है।

      होशंगाबाद जिले में मतदाताओं में मतदान के प्रति भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। सुबह से ही मतदान केन्द्रों के बाहर मतदाताओं की लंबी लाईने लगने लगी थी। सभी मतदान केन्द्रों पर धूप से बचाव के लिए बाहर टेंट लगाए गये  है। मतदान केन्द्र पर परिवार जनो के साथ आने वाले बच्चो के लिए शिशु घर बनाए गये हैं। दिव्यांग एवं बुजुर्ग मतदाताओं को दिव्यांग साथियों द्वारा व्हील चेयर के माध्यम से मतदान कराया जा रहा है। मतदान में बुजुर्ग, दिव्यांग मतदाओं को मतदान के लिए मतदान केन्द्रो में ड¬ूटीरत कर्मचारियों ने सहयोग दिया। वहीं प्रत्येक मतदाता ने कतार में अपने मतदान का इंतजार किया। कई मतदान केन्द्रों पर यह भी देखने में आया कि एक ही परिवार की तीन पीढ़ी के लोगो ने भी एक साथ मतदान किया। इसके अलावा शादी होने वाली जोड़ियो ने भी आकर मतदान किया।

कलेक्टर एसपी ने डाला वोट

      लोकतंत्र के इस महात्यौहार में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी शीलेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक एमएल छारी सहित अन्य अधिकारियों ने भी सहभागिता की। कलेक्टर श्री सिंह ने कोठी बाजार स्थित शासकीय प्राथमिक शाला  के मतदान केन्द्र क्रमांक 69 में प्रथम मतदाता के रूप में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इसके अलावा पुलिस अधीक्षक एमएल छारी ने भी इसी मतदान केन्द्र में अपना वोट दिया। अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी केडी त्रिपाठी ने सपत्निक सतपुड़ा टाईगर रिजर्व कार्यालय होशंगाबाद स्थित मतदान केन्द्र पहुँचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया।