होशंगाबाद कलेक्‍टर शीलेन्‍द्र सिंह ने जनपद पंचायत कार्यालय बाबई का औचक निरीक्षण किया। उन्‍होंने कार्यालय में संबल योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, पंच-परमेश्‍वर योजना, वन मित्र योजना के कार्यो की प्रगति का अवलोकन किया। कलेक्‍टर ने श्रमिक भुगतान सत्‍यापन अभियान के तहत लक्ष्‍य प्राप्‍त की प्रगति की जानकारी ली। उन्‍होने वन अधिकारो की मान्‍यता अधिनियम 2006 के तहत व्‍यक्तिगत अमान्‍य दाबो की ग्राम पंचायतबार एवं उपखंडबार सूची का अवलोकन किया एवं शेष दाबेदारो के नाम अपडेट करने के निर्देश दिए।

       कलेक्‍टर ने प्रधानमंत्री किसान बीमा योजना के तहत किसानो की जाने वाली डाटा ऐट्री कार्यो की समीक्षा की। कलेक्‍टर ने शीघ्रता से किसानो के डाटा एंट्री के कार्य को पूरा करने के निर्देश दिये। डाटा एंट्री में अ‍नियमितता न हो इस हेतु उन्‍होंने तहसीलदार बाबई व पटवारीगण को चेतावनी दी।

       कलेक्‍टर ने जनपद पंचायत कार्यालय में स्थित सामुदायिक प्रशिक्षण केन्‍द्र में रोजगार सहायक, पटवारीगण, ग्रामीण कृषि विस्‍तार अधिकारी, वरिष्‍ठ कृषि विस्‍तार अधिकारी एवं किसानो से चर्चा की। उन्‍होंने समस्‍त आरएईओ को खेत की ओर चले अभियान के तहत गॉंव का नियमित रूप से दौरा करने व किसानो को अच्‍छी किस्‍म के बीज, संतुलित खाद एवं बीज उपचार की सही जानकारी प्रदान करने के निर्देश दिए। जिससे अल्‍प वर्षा की स्थिति में भी किसानो को लाभ प्राप्‍त हो सके।

       कलेक्‍टर ने खाद समितियों से खाद व बीज की उपलब्‍धता की जानकारी प्राप्‍त की। मौके पर सिरवाड़, बुधवाड़ा, दतबासा, चौरोहेठ, मनबाड़ा, गौरा आदि गांवो में खाद व बीज की पर्याप्‍त उपलब्‍ध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कलेक्‍टर ने आश्‍वस्‍त किया कि जहां खाद व बीज की कमी है वहां शीघ्रता से उपलब्‍धता सुनिश्चित की जाएगी।

       बैठक में एसडीएम आरएस बघेल, जनपद पंचायत बाबई सीईओ पूनम दुबे, तहसीलदार बाबई आलोक पारे व अन्‍य अधिकारीगण मौजूद थे।