नई दिल्ली
कल्याण ज्वैलर्स इंडिया लिमिटेड को आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिए करीब 1,750 करोड़ रुपये जुटाने के लिए बाजार नियामक सेबी से हरी झंड़ी मिल गई है। कंपनी द्वारा दाखिल रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) के अनुसार आईपीओ के तहत 1,000 करोड़ रुपये तक के नए इक्विटी शेयर जारी करने और 750 करोड़ रुपये मौजूदा शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) के जरिए जुटाने की योजना है।

कल्याण ज्वैलर्स के प्रवर्तक टी एस कल्याणरमन 250 करोड़ रुपये तक के शेयर बेचेंगे, जबकि हाईडेल इन्वेस्टमेंट लिमिटेड ओएफएस के जरिए 500 करोड़ रुपये तक के शेयर बेचेगी। कल्याण ज्वैलर्स सोने और अन्य आभूषण उत्पादों की बिक्री करता है। कल्याण ज्वैलर्स ने अगस्त में आईपीओ के लिए दस्तावेज जमा किए थे और 15 अक्टूबर को उसे इसके लिए बाजार नियामक की तरफ से मंजूरी मिल गई।

फंड का क्या करेगी कंपनी
किसी भी कंपनी को आईपीओ, एफपीओर और राइट्स इश्यू लाने के लिए सेबी से मंजूरी लेना जरूरी है। कल्याण ज्वैलर्स का कहना है कि इस आईपीओ के जरिए जुटाए जाने वाले फंड का इस्तेमाल कार्यशील पूंजी जरूरतों और जनरल कॉरपोरेट परपज के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। इस साल जून के अंत तक कंपनी के 21 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में 107 शोरूम थे। साथ उसके मध्यपूर्व के देशों में भी 30 शोरूम हैं।

Source : Agency