न्यूयॉर्क

कनाडा की लेला फर्नांडिज ने चमत्कारिक प्रदर्शन जारी रखते हुए अपने 19वें जन्मदिन के कुछ दिन बाद ही यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया. गैरवरीयता प्राप्त लेला ने सेमीफाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका को एक रोचक मुकाबले में 7-6 (3), 4-6, 6-4 से हराया. वह पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची हैं.

फाइनल में उनका मुकाबला ब्रिटेन की 18 साल की एम्मा रादुकानु से होगा, जिन्होंने यूनान की 17वीं वरीयता प्राप्त मारिया सकारी को 6-1, 6-4 से पराजित किया. रादुकानू भी पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंची हैं.

लेला ने शुरू में तीन गेम गंवा दिए थे, लेकिन उन्होंने वापसी करके टाईब्रेकर में यह सेट जीता. सबालेंका ने दूसरा सेट जीतकर मैच रोमांचक बना दिया, लेकिन इससे लेला पर असर नहीं पड़ा और इस कनाडाई खिलाड़ी ने तीसरा सेट जीतकर खिताब की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए.

विश्व में 73वीं रैंकिंग की लेला ने वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों के खिलाफ लगातार चौथे मैच में तीन सेट में जीत दर्ज की. उन्होंने फाइनल की अपनी राह में 2018 और 2020 की चैम्पियन तीसरी वरीय नाओमी ओसाका, 2016 की चैम्पियन 16वीं वरीय एंजेलिक कर्बर तथा फिर पांचवीं वरीयता प्राप्त इलिना स्वितोलिना और अब सबालेंका को हराया.

Source : Agency