मीरा राजपूत कपूर साड़ी से लेकर वेस्टर्न ड्रेस तक जो भी पहनती हैं, हर ड्रेस में बहुत ग्लैमरस नजर आती हैं। पति की बाहों में बाहें डाले जब भी मीरा किसी पार्टी में एंट्री लेती हैं, वहां मौजूद बॉलिवुड हसीनाएं भी मीरा के सामने फीकी नजर आने लगती हैं। शो-बिज से दूर रहकर भी मीरा बॉलिवुड पार्टीज की लाइमलाइट लूट लेती हैं तो इसके पीछे है इनके हुस्न का आकर्षण।

मीरा ने बताया अपने ग्लो का राज

मीरा राजपूत सोशल मीडिया पर भी बहुत पॉप्युलर हैं। इसकी खास वजह है इनके घरेलू नुस्खे। जो पूरी तरह हर्बल होते हैं और बहुत प्रभावी होते हैं। मीरा अपनी मम्मी और परिवार की दूसरी बड़ी महिलाओं से सीखे हुए टिप्स सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं।
इन्ही टिप्स को अपनाकर मीरा अपनी सुंदरता का ध्यान भी रखती हैं। फेस पैक से लेकर फेस स्क्रब और टोनर तक। मीरा हर प्रॉडक्ट हर्बल ही यूज करना पसंद करती हैं। यही वजह है कि दो बच्चों के जन्म के बाद भी इनकी त्वचा पर वर्जिन ग्लो बना रहता है।

मीरा राजपूत का मॉर्निंग स्किन केयर रुटीन

मीरा सुबह के समय उठकर सबसे पहले अनुलोम-विलोम के 12 राउंड करती हैं। अनुलोम-विलोम प्राणायाम का ही एक बेहद आसान प्रकार है। ऐसा करने से मन शांत होता है और शरीर में ऑक्सीजन का प्रवाह तेज होता है। इससे मस्तिष्क और शरीर दोनों ही एनर्जेटिक बनते हैं और दिनभर काम करने की ऊर्जा शरीर को प्राप्त होती है।

मीरा का दूसरा काम

अनुलोम-विलोम के बाद मीरा स्ट्रेचिंग एक्सर्साइज करती हैं। खासतौर पर पोश्चर करेटिंग एक्सर्साज। यह हर खूबसूरत महिला की जरूरत हैं। क्योंकि किसी भी इवेंट में आप खुद को किस तरह कैरी करती हैं, इसमें आपकी बॉडी लैंग्वेज और पोश्चर का बड़ा अहम रोल होता है।
मीरा अपने पोश्चर और बॉडी लैंग्वेज को लेकर किसी बी-टाउन दीवा की तरह ही कॉन्शस रहती हैं। इसलिए हर सुबह पोश्चर करेक्टिंग एक्सर्साइज और स्ट्रेचिंग जरूर करती हैं।

सुबह की पहली ड्रिंक

मीरा राजपूत अपने दिन की शुरुआत मुनक्का और केसर का पानी पीकर करती हैं। ऐसा करने से हॉर्मोनल इंबैलंस से बचने में मदद मिलती और हेल्थ संबंधी कई लाभ होते हैं। साथ ही चेहरे पर रेडिएंट ग्लो बना रहता है। यही वजह है कि मीरा बेहद फिट दिखने के साथ ही बेहद हसीन भी दिखती हैं।
मीरा कहती हैं कि हर रोज रात को सोने से पहले मैं 5 मुनक्का और 1 केसर पत्ती को पानी में भिगोकर रख देती हूं। सुबह उठकर इस पानी को पी लेती हूं और मुनक्का तथा केसर को खा लेती हूं। ये मेरे दिन की पहली ड्रिंक होती है। इसके कुछ समय बाद मीरा को कॉफी पीना पसंद है। 

Source : Agency