नई दिल्ली

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले रिशेड्यूल टेस्ट मैच से रोहित शर्मा के बाहर होने की खबरों के बीच भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भारत के कप्तान की उपलब्धता को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। रोहित शर्मा का बुधवार की सुबह हुआ कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया है और वह मैच से पहले फिट होने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।  

द्रविड़ ने पांचवें टेस्ट से पहले कहा, ''तो रोहित पर अपडेट यह है कि हमारी मेडिकल टीम उसकी निगरानी कर रही है, वह अभी तक इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से बाहर नहीं हुआ है। जाहिर है, उसे टीम का हिस्सा होने के लिए कोविड निगेटिव होना होगा। हम उसकी निगरानी करते रहेंगे, अभी भी 36 घंटे हैं। इसलिए उनका आज रात में टेस्ट होगा और शायद कल सुबह भी। हम देखेंगे, यह वास्तव में मेडिकल टीम और खेल विज्ञान टीम पर निर्भर है कि वह इस पर फैसला करे। हम निगरानी रखेंगे।'' इससे पहले पीटीआई द्वारा दी गई रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को रोहित शर्मा का कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया था, जिसके बाद भारतीय कप्तान को टेस्ट मैच से बाहर कर दिया गया था और उनकी जगह जसप्रीत बुमराह को टीम की कमान सौंपी गई थी।


अगर ऐसा होता है, तो जसप्रीत बुमराह पिछले 35 साल में भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी करने वाले पहले तेज गेंदबाज बन जायेंगे। आखिरी बार भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी करने वाले तेज गेंदबाज कपिल देव थे जिन्हें 1987 में कप्तानी से हटा दिया गया था। उसके बाद से किसी तेज गेंदबाज ने भारतीय टेस्ट टीम की कमान नहीं संभाली है। लेकिन पांचवें टेस्ट के लिए रोहित की कप्तानी के विकल्प के बारे में पूछे जाने पर द्रविड़ चुप्पी साधे रहे।

द्रविड़ ने आगे कहा, "आपके अगले सवाल (क्या बुमराह कप्तान होंगे) के उत्तर के लिए, मुझे लगता है कि आधिकारिक स्रोतों से आधिकारिक पुष्टि हो तो बेहतर होगा। मुझे पता नहीं है कि चेतन (शर्मा) हैं, लेकिन आप जानते हैं, एक बार जब हमें रोहित को लेकर सटीक जानकारी मिलती है तो मुझे लगता है कि आप आधिकारिक स्रोतों से सुनेंगे। आधिकारिक पुष्टि देना मेरे काम नहीं है।''

 

Source : Agency