पटना
बिहार में नई सरकार बनते ही सत्ताधारी जेडीयू (JDU) के अंदर बगावत की आवाज बुलंद हो गई है. बिहार की पूर्व मंत्री और जेडीयू की विधायक बीमा भारती (Bima Bharti) ने राज्य की खाद्य मंत्री लेसी सिंह (Lesi Singh) को हटाने की मांग की है. पूर्णियां के धमदाहा से विधायक लेसी सिंह के मंत्री बनते ही रुपौली की जेडीयू विधायक बीमा भारती भड़क गईं और लेसी सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. विधायक बीमा भारती ने खाद्य मंत्री लेसी सिंह पर वसूली और मर्डर (Extortion And Murder) कराने का गंभीर आरोप लगाया है.

बिहार में खाद्य मंत्री लेसी सिंह (Lesi Singh) के पति बूटन सिंह की लालू-राबड़ी राज में हत्या हुई थी. जबकि बीमा भारती के पति अवधेश मंडल भी बाहुबली हैं.

शक्ति प्रदर्शन से पहले JDU में बगावत!

बिहार की राजनीति (Bihar Politics) में जेडीयू विधायक (JDU MLA) बीमा भारती और खाद्य मंत्री लेसी सिंह की ये अदावत नई नहीं है. लेसी सिंह और बीमा भारती के बीच पहले भी छत्तीस का आंकड़ा रहा है क्योंकि दोनों के पतियों का नाम इलाके के बाहुबलियों में शुमार किया जाता रहा है. लेसी सिंह के पति बूटन सिंह की लालू-राबड़ी राज में हत्या कर दी गई थी, जबकि बीमा भारती के पति अवधेश मंडल भी बाहुबली हैं.

बीमा भारती ने इस्तीफे की पेशकश की

बीमा भारती जेडीयू (JDU) के पहली विधायक हैं, जिन्होंने सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के कैबिनेट में शामिल मंत्रियों के खिलाफ खुलकर मोर्चा खोल दिया. बीमा भारती (Bima Bharti) और लेसी सिंह के बीच से दुश्मनी खुलकर सामने आ गई है. भारती की नाराजगी इतनी बढ़ गई है कि उन्होंने लेसी सिंह पर वसूली और मर्डर समेत कई गंभीर आरोप लगा दिए हैं. इतना ही नहीं, उन्होंने कहा है कि अगर पार्टी उनकी मांग पर ध्यान नहीं देगी तो वो इस्तीफा दे देंगी. कहा जा रहा है कि लेसी सिंह, नीतीश की करीबियों में हैं और बीमा भारती पहले भी नीतीश कैबिनेट में मंत्री रह चुकी हैं, लेकिन इसबार बीमा भारती का पत्ता कट गया, जिससे वो भड़क गईं हैं.

Source : Agency