सुन कलेक्टर स्वयं नायब तहसीलदार के साथ टंकी का मुआयना करने चढ़े ऊपर

मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान अंतर्गत विकासखण्ड नालछा के ग्राम भीलतलवाड़ा में आयोजित हुआ शिविर
धार

कलेक्टर डॉ पंकज जैन बुधवार को नालछा क्षेत्र के भ्रमण पर रहे। नायब तहसीलदार श्री सुरेश नागर साथ मौजूद रहे। कलेक्टर डॉ जैन ने ग्राम भीलतलवाड़ा में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत आयोजित हो रहे शिविर में ग्रामीणों से चर्चा की। यहां उन्होंने सचिव और सी एच ओ को निर्देश दिए कि आयुष्मान कार्ड के हितग्राहियों की लिस्ट बनाकर बचे हुए हितग्राहियों का कार्ड बनवाए। साथ ही आगामी दिवस में यहां फिर से शिविर का आयोजन किया जाए। उन्होंने कहा कि हर पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ मिले, इन शिविरों का उद्देश्य हितग्राहियों को लाभ पहुंचाने का है। उन्होंने अपने कार्य में लापरवाही बरतने पर सचिव श्री अनसिंग कटारे, सी एच ओ नीलेश जैन को एससीएन जारी करने के निर्देश दिए।

इसके बाद उन्होंने  शासकीय एकीकृत माध्यमिक विद्यालय का अवलोकन किया और शिक्षकों की उपस्थिति रजिस्टर को देखा और निर्देश दिए कि प्रधानाध्यापक श्री इंद्र कुमार शुक्ला, प्राथमिक शिक्षक श्री सिंग्या, सिंगारे को एससीएन जारी करने के लिए कहा। यहां बताया गया कि श्री सिंगारे द्वारा फर्जी तरीके से अपने भाई की अटेंडेंस लगाई जा रही थी जो काफी समय से स्कूल में अनुपस्थित हैं।  उन्होंने निर्देश दिए कि स्कूल में रिपेयरिंग का भी कार्य करवाया जाए। यहां उन्होंने बच्चों से चर्चा की इस दौरान ज्योति नाम की दिव्यांग बालिका के लिए उसका मेडिकल कार्ड बनवाया जाए, जिससे उससे पेंशन का लाभ मिले।

इस दौरान ग्रामीणों ने बताया कि पानी की टंकी के लिए जो स्ट्रक्चर बनाया गया था वह झुक  गया है, जिससे पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने पीएचई विभाग के अधिकारी को निर्देशित किया कि इसका निरीक्षण करा कर इस समस्या का निराकरण करें।  इसके बाद उन्होंने हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर का अवलोकन किया और निर्देश दिए कि यहां से सारे कबाड़ को हटाया जाए। शासकीय प्राथमिक विद्यालय सरपंचपुरा में उन्होंने भवन निर्माण कार्य पूरा हो नहीं होने का कारण पूछा और इसकी जांच के निर्देश दिए।

साथ ही बच्चों को नियमित मध्यान भोजन दिया जाए। यहां उन्होंने शिक्षक महेश सिंगारे से शिक्षको के उपस्थिति रजिस्टर चेक करने के लिए मांगा गया तो बताया कि दूसरे शिक्षक अम्बाराम सिंगारे द्वारा उसे घर पर रखा गया है। इसके लिए भी कलेक्टर डॉ जैन ने तहसीलदार को कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिए। साथ ही यहां पदस्थ शिक्षकों की फ़ोटो के बैनर नही पाए जाने पर नाराजगी जाहिर की। इसके बाद ग्रामीणों ने बताया कि पानी की टंकी से पानी लीकेज हो रहा है इस पर कलेक्टर श्री जैन ने स्वयं टंकी पर जाकर देखा और तहसीलदार को निर्देश दिए इसकी टेस्टिंग करवाएं।

Source : Agency