फाजिल्का
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पाकिस्तान की ड्रग्स और हथियार भेजने की कोशिश को एक बार फिर नाकाम कर दिया। पंजाब के फाजिल्का में बीएसएफ ने भारी मात्रा में ड्रोन से गिराए गए हथियार और 25 किलो हेरोइन बरामद की है। हेरोइन की कीमत का अनुमान करोड़ों रुपए में लगाया जा रहा है। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है। बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि शनिवार तड़के बीएसएफ के जवानों ने पंजाब के फाजिल्का जिले में चूरीवाला चुस्ती गाँव के पास भारत-पाकिस्तान सीमा पर एक ड्रोन की आवाज सुनी। सैनिकों ने ड्रोन को गोली मारकर रोकने की कोशिश की। मगर आगे जाकर ड्रोन कुछ पैकेट फेंककर पाकिस्तान की सीमा में चला गया। इसके साथ ही जवानों ने इलाके में 3-4 संदिग्ध व्यक्तियों की आवाजाही देखी। एक त्वरित कार्रवाई में सैनिकों ने उन्हें चुनौती दी और उपद्रवियों के दिशा में गोलीबारी की। हालांकि वे मौके से फरार होने में सफल रहे।

बीएसएफ ने बताया कि इसके बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई और पुलिस और संबंधित एजेंसियों को सूचित कर दिया गया। प्रारंभिक तलाशी के दौरान, बीएसएफ दल ने पीले चिपकने वाले टेप में लिपटे 3 बड़े आकार के पैकेट बरामद किए। इन 3 पैकेटों को खोलने पर 7.5 किलो हेरोइन, 1 पिस्टल, 2 मैगजीन और 9 एमएम के 50 राउंड बरामद किए गए।

वहीं सुबह लगभग 7.55 बजे और विस्तृत खोज के दौरान बीएसएफ जवानों को 7 और बड़े आकार के पैकेट मिले, जिसमें 17.500 किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई। बीएसएफ सैनिकों द्वारा तलाशी अभियान में अब तक कुल 10 बड़े आकार के पैकेट बरामद किए गए हैं, जिसमें लगभग 25 किलो हेरोइन मिली है। 25 किलो हेरोइन की कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है।

फिलहाल बीएसएफ और स्थानीय पुलिस मिलकर तलाशी अभियान चला रही है, साथ ही फरार संदिग्ध तस्करों को खोजने का प्रयास भी किया जा रहा है।

Source : Agency