न्यूयॉर्क
अमेरिका में एक व्यक्ति ने एक लॉटरी टिकट पर 1.5 अरब डॉलर (भारतीय रुपयों में 110 अरब रुपए) का जैकपॉट जीता है। अमेरिका में लॉटरी में जीती गई यह दूसरी सबसे बड़ी राशि है। लॉटरी से जुड़े अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

फिलहाल विजेता की पहचान नहीं हुई है। मेगा मिलियन्स, जिसने लॉटरी में ईनामी राशि की जीत का ऐलान किया, ने अपनी वेबसाइट पर बताया कि दक्षिण कैरोलिना में यह टिकट बेचा गया था लेकिन विजेता की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है। मेगा मिलियन्स ने हालांकि पहले बताया था कि व्यक्ति ने 1.6 अरब अमेरिकी डॉलर का जैकपॉट जीता, लेकिन बाद में इसमें सुधार कर इसे 1.537 अरब डॉलर किया।

पॉवरबॉल लॉटरी के जैकपाट के जरिए जनवरी 2016 में 1.586 अरब का जैकपॉट मिला था जिसे तीन टिकटों पर बांटा गया था। इस तरह से यह दूसरा सबसे बड़ा ईनाम है। विशेष मेगा बॉल के जरिए मंगलवार की रात को छह विजेता नंबर ड्रा में निकले जो क्रमश: 5, 28, 62, 65,70 और 5 हैं। मेगा मिलियंस समूह के प्रमुख निदेशक और मैरीलैंड लॉटरी और गेमिंग के निदेशक गॉर्डन मेडेनिका ने कहा, जिस पल का हम इंतजार कर रहे थे वह आखिरकार आ चुका है। हम और ज्यादा इंतजार नहीं कर सकते। उन्होंने कहा, यह वास्तव में एक ऐतिहासिक अवसर है।

Source : Agency