मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जिले के कृषक रामभरोस बसोतिया से की चर्चा

होशंगाबादप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों के हित में समर्थन मूल्य पर मूंग एवं उड़द की खरीदी का ऐतिहासिक निर्णय लिया है। किसान हितैषी से इस निर्णय से होशंगाबाद जिले के किसानों में खुशी की लहर हैं। समर्थन मूल्य पर मूंग खरीदी से जिले के कृषकों को 7196 रूपये प्रति क्विंटल एम०एस०पी० से लगभग 2200 करोड़ की आमदनी होना संभावित है।

  मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज समर्थन मूल्य पर मूंग एवं उड़द की खरीदी के पंजीयन का वर्चुअली शुभारंभ किया और जिले के कृषक रामभरोस बासोतिया से चर्चा की।

 मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कृषक रामभरोस जी से उनकी मूंग फसल के उत्पादन के बारे में जानकारी ली। रामभरोस जी ने बताया की कोरोना संक्रमण काल के कठिन दौर में भी  मुख्यमंत्री श्री चौहान के नेतृत्व में जिले के कृषकों को सिंचाई के लिए समय पर तवा डैम से पानी उपलब्ध कराया गया। साथ ही उन्नत खादबीज एवं कीटनाशक के पुख्ता प्रबंध किए गए। जिला प्रशासन के सहयोग और किसानों की कड़ी मेहनत से जिले में ग्रीष्मकालीन मूंग का रिकॉर्ड उत्पादन हुआ है। उन्होंने समर्थन मूल्य पर मूंग खरीदी के निर्णय के लिए जिले के  किसानों की ओर से मुख्यमंत्री श्री चौहान एवं कृषि मंत्री श्री पटेल के प्रति आभार प्रकट किया। इससे कोरोना संकट के कठिन दौर में किसानों को 60 दिन की मूंग फसल से अतिरिक्त लाभ प्राप्त हो पाएगा। 

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि  बारिश के मौसम को ध्यान में रखते हुए किसान भाइयों से सुव्यवस्थित खरीदी के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएगी। आवश्यकता पड़ने पर खरीदी 90 दिन तक की जाएगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ग्रीष्मकालीन मूंग के रिकॉर्ड उत्पादन के लिए होशंगाबाद जिले के सभी कृषकों को बधाई दी।

इस दौरान कलेक्टोरेट कार्यलय के एनआईसी कक्ष में कलेक्टर होशंगाबाद धनंजय सिंहउप संचालक कृषि जितेंद्र सिंहडीएमओ मार्कफेड प्रदीप ग्रेवाल एवं कृषक सर्वश्री रामभरोस बासोतियाराकेश गौरशरद वर्माराहुल पटेल उपस्थित रहे।