नईदिल्ली
रिसबेन इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट में बेलारूस की महिला टेनिस खिलाड़ी आर्यना सबालेंका का जीत का सिलसिला जारी रही है। सबालेंका ने ऑस्ट्रेलिया में लगातार 14वां मैच जीत लिया। उन्होंने क्वार्टर फाइनल में पांचवीं वरीयता प्राप्त डारिया कसाटकिना को 6-1, 6-4 से सीधे सेटों में शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। अब उनका महिला एकल के सेमीफाइनल में मुकाबला विक्टोरिया अजारेंका से होगा।

सबालेंका आगामी ऑस्ट्रेलियाई ओपन की अच्छे से तैयारी कर रही हैं और वह इस बार ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में गत विजेता के तौर पर उतरेंगी। उनका पिछला साल शानदार रहा था। वह यूएस ओपन के फाइनल में पहुंची थी जबकि फ्रेंच ओपन और विंबलडन के सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। अन्य क्वार्टर फाइनल मैच में एलेना रिबाकिना ने अनास्तासिया पोटापोवा के चोटिल होने के कारण मुकाबले के बीच से हटने पर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। उनका अंतिम चार में मुकाबला नोस्कोवा से होगा।

युकी और रॉबिन की जोड़ी अंतिम-चार में
भारतीय टेनिस खिलाड़ी युकी भांबरी और उनके जोड़ीदार रॉबिन हासे ने नाथानियल लैमंस और जैक्सन विथ्रो की अमेरिकी जोड़ी को सीधे सेटों में हराकर ब्रिसबेन टूर्नामेंट के अंतिम-चार में प्रवेश किया। भारत-नीदरलैंड की आठवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी ने एक घंटे 36 मिनट तक चले क्वार्टर फाइनल में 7-6 (5), 7-6 (6) से जीत हासिल की। सेमीफाइनल में भांबरी-हासे की जोड़ी का सामना इंग्लैंड के लॉयड ग्लासपूल और नीदरलैंड के जीन जूलियन रोजर की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी से होगा। पिछले साल 31 साल के भांबरी ने मार्लोका चैंपियनशिप युगल प्रतियोगिता में पहला एटीपी खिताब जीता था।

सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगी गॉफ और नवारो
अमेरिकी ओपन विजेता कोको गॉफ ने वर्षा से प्रभावित क्वार्टर फाइनल में फ्रांस की वारवरा ग्रेचेवा को सीधे सेटों में शिकस्त देकर ऑकलैंड टेनिस क्लासिक टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह पक्की की। शीर्ष वरीय और गत विजेता गॉफ ने सिर्फ 52 मिनट में मुकाबला 6-1, 6-1 से अपने नाम किया। सेमीफाइनल में गॉफ की भिड़ंत हमवतन अमेरिकी एम्मा नवारो से होगी जिन्होंने क्वार्टर फाइनल में फ्रांस की पेत्रा मार्टिच को 6-4, 6-3 से हराया।

Source : Agency