नई दिल्ली
'पाकिस्तान वाले बयान' को लेकर भाजपा की तेजतर्रार नेता नवनीत राणा की मुश्किलें बढ़ गई हैं। चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस के खिलाफ टिप्पणी करने के लिए शुक्रवार को उन पर मामला दर्ज किया गया। राणा महाराष्ट्र की अमरावती लोकसभा सीट से दोबारा चुनाव लड़ रही हैं। आज उनके खिलाफ तेलंगाना के शादनगर पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज की गई। माधवी लता हैदराबाद लोकसभा सीट से बीजेपी की कैंडिडेट हैं। राणा उनके लिए प्रचार करने हैदराबाद पहुंची थीं। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस और एआईएमआईएम के पक्ष में डाला गया हर वोट 'पाकिस्तान के लिए वोट' होगा। पुलिस ने खुद यह पुष्टि की कि इस बयान को लेकर बीजेपी लीडर के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। ऑफिसर ने कहा कि उन्होंने शिकायत मिलने पर कार्रवाई की, न कि स्वत: संज्ञान लेते हुए। पुलिस ने बताया, 'चुनाव आयोग के एफएसटी फ्लाइंग स्क्वॉड के कृष्ण मोहन राज्य में इलेक्शन ड्यूटी पर हैं। उन्होंने भाजपा नेता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, जिस पर ऐक्शन लिया गया।' शादनगर पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर प्रताप लिंगम ने कहा कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत मिली। इसे लेकर नवनीत राणा पर IPC की धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

'15 सेकंड के लिए पुलिस को ड्यूटी से हटा दें तो...'
AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी और उनके भाई अकबरुद्दीन पर नवनीत राणा ने तीखा हमला बोला था। उन्होंने कहा कि अगर 15 सेकंड के लिए पुलिस को ड्यूटी से हटा दें तो दोनों भाइयों को पता नहीं चलेगा कि वे कहां से आए और कहां गए। राणा ने कहा, ‘छोटा (अकबरुद्दीन) बोलता है कि पुलिस को 15 मिनट के लिए हटाओ तो दिखाएंगे कि हम क्या कर सकते हैं। मेरा कहना है तुम 15 मिनट लगाओगे पर हमको 15 सेकंड लगेंगे। अगर 15 सेकंड पुलिस को हटाया तो छोटे और बड़े को यह पता नहीं लगेगा- कहां से आए और कहां गए।’

'AIMIM को वोट देने पर पाकिस्तान को जाएगा वोट'
नवनीत राणा की टिप्पणी पर कि एआईएमआईएम को वोट देने पर वोट पाकिस्तान को जाएगा, ओवैसी ने कहा कि आरएसएस और भाजपा को देश की विविधता और बहुलवाद से नफरत है। उन्होंने कहा कि आरएसएस की विचारधारा को हराना चाहिए। ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी 2014 में अचानक अफगानिस्तान से पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के आवास पर पहुंच गए थे। यह क्या था? उन्होंने कहा कि मोदी ने मुसलमानों को घुसपैठिया बताया और यह भी कहा कि मुसलमान अधिक बच्चे पैदा करते हैं और वही भाषा इस्तेमाल की जा रही है। जब उनसे कहा गया कि विवाद उनके भाई अकबरुद्दीन की 15 मिनट वाली टिप्पणी से शुरू हुआ, तो उन्होंने कहा कि यह मामला अभी अदालत में है।

Source : Agency