जगदलपुर

हमेशा सुर्खियों में रहने वाले कवासी लखमा ने एक बार फिर से जगदलपुर के लालबाग मैदान में एक बयान दे दिया जिसमें बस्तर लोकसभा से मुझे टिकट न देते हुए बस्तर के बड़े नेता दीपक बैज को देने की बात कही, साथ ही अपने बयान में इस बात का भी जिक्र किया कि मैं तो अपने बेटे के लिए दुल्हन खोजने गया था, लेकिन पार्टी ने तो मुझे ही दुल्हन दे दिया। इस बयान के बाद मंच में मौजूद अन्य नेताओं ने हँसकर बात आगे बढ़ा दिया।

बुधवार को कांग्रेस पार्टी द्वारा जगदलपुर के लालबाग मैदान में नामांकन सभा का आयोजन किया था। इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए कवासी लखमा ने बेहद अलग अंदाज में कहा कि मैं तो अपने बेटे के लिए बहू तलाशने गया था, लेकिन पार्टी ने दुल्हन मुझे सौंप दी। इस बयान के बाद सभा में मौजूद सभी नेताओं के द्वारा ठहाके लगा दिए। सभा को सम्बोधित करते हुए लखमा ने पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज को पार्टी का सबसे बड़ा नेता बताया। दीपक बैज को लोकसभा का टिकट नहीं मिलने से उनके समर्थकों में नाराजगी देखी जा रही है।

यह टिकिट उन्हें नहीं बस्तर के बड़े नेता दीपक बैज को दिया जाना चाहिए था। इस बात का अंदाजा है कि अगर उन्हें लोकसभा चुनाव में अपनी जीत को दर्ज करना है तो उन्हें बस्तर से दीपक बैज के समर्थकों को भी साथ लेकर चलना होगा। कवासी लखमा ने अपने बयान से यह स्पष्ट कर दिया है कि दीपक बैज पीसीसी अध्यक्ष है, साथ ही प्रदेश के सबसे बड़े नेता है और उनकी जिम्मेदारी 11 लोकसभा सीट जीतने की होगी।

Source : Agency