मुंबई

मुंबई के रहने वाले मिथिलेश ट्रैवल ब्लॉगर हैं. उन्होंने बेलारूस की लीजा से लव मैरिज की है. शादी के बाद से कपल बेलारूस में ही रह रहा है. हाल ही में लीजा ने एक बच्चे को जन्म दिया है. बच्चे को लेकर मिथिलेश ने अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो अपलोड कर बताया है कि उन्हें डेढ़ लाख रुपये मिले हैं.

मिथिलेश ने बताया कि बच्चे के जन्म के बाद बेलारूस की सरकार से उन्हें अच्छी-खासी रकम मिली. सरकार की ओर से, बच्चे की परवरिश के लिए उसके पैरेंट्स को पैसे दिए जाते हैं. मिथिलेश जब पिता बने तो उन्हें शुरू में वन टाइम अमाउंट के तौर पर 1 लाख 28 हजार रुपये मिले.

इसके बाद उन्हें तीन साल तक 18000 रुपये हर महीने मिलेंगे. ये पैसे सीधे उनके अकाउंट में ट्रांसफर होंगे. हालांकि, बेलारूस में रहने पर ही ये राशि मिलेगी.

मिथिलेश बताते हैं कि उनकी पत्नी लीजा की नॉर्मल डिलीवरी हुई थी. उनका बच्चा जब पैदा हुआ तो वह करीब 4 किलोग्राम का था. अब वह 2 महीने का हो गया है. वीडियो में मिथिलेश के पिता भी नजर आए, जो इंडिया से वहां पहुंचे हैं.
कैसे शुरू हुई लव स्टोरी?

मिथिलेश का अपना यूट्यूब चैनल (Mithilesh Backpacker) है. उनके इस चैनल पर 9 लाख से अधिक सब्सक्राइबर्स हैं. यहां वो अपनी डेली रूटीन से जुड़ी चीजें शेयर करते रहते हैं. एक वीडियो में उन्होंने अपनी लव स्टोरी शेयर की थी.

उन्होंने बताया कि मार्च 2021 में वह पहली बार रूस गए. वहां, उन्‍हें प्रियांशु नाम के शख्‍स ने बेलारूस आने की सलाह दी. इसके बाद मिथिलेश बेलारूस पहुंचे. यहां एक दोस्त की जन्‍मदिन की पार्टी में पहली बार लीजा से उनकी मुलाकात हुई.

उनके बीच शुरुआती बातचीत ट्रांसलेटर के माध्‍यम से होती थी. क्योंकि लीजा को रूसी आती थी और मिथिलेश अंग्रेजी जानते थे. कई मुलाकातों के बाद उन्‍होंने लीजा को प्रपोज कर दिया. लीजा ने भी मिथिलेश का प्रपोजल एकसेप्ट कर लिया. फिर, 25 मार्च को दोनों ने शादी कर ली. शादी में दोनों के ही परिवार के लोग मौजूद रहे.

Source : Agency