कुलगाम  
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एनकाउंटर में एक आंतकवादी को ढेर कर दिया। जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने बासित अहमद डार को मार गिराया है। बासित पर 10 लाख का इनाम था।इससे पहले कुलगाम में ही सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने बताया कि मारे गये आतंकवादियों में से एक के ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट' का स्थानीय मोस्ट वांटेड कमांडर होने का संदेह है। आतंकवादियों की पहचान की आधिकारिक पुष्टि फिलहाल नहीं की जा सकी है।

पुलिस ने बताया कि कुलगाम के रेडवानी पाईन गांव में सोमवार से जारी मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। आतंकवादी कथित तौर पर एक घर के अंदर छिपे हुए थे। एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद सोमवार को सुरक्षा बलों ने अभियान शुरू किया। सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम संदिग्ध स्थान की ओर पहुंची, तभी वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कारर्वाई में गोलियां चलायीं। उन्होंने बताया कि अंधेरा हो जाने के कारण रात में अभियान को रोक दिया गया। सुबह होते ही अतिरिक्त सुरक्षा बलों के साथ अभियान फिर शुरू हुआ, जिसमें दो आतंकवादी मारे गए।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मुठभेड़ में दो आतंकवादियों के मारे जाने की पुष्टि की है। कश्मीर जोन पुलिस ने एक्स पर कहा, ‘‘अब तक आतंकवाद विरोधी अभियान में मारे गये दो आतंकवादियों के शव बरामद किये गये हैं। पहचान और संबद्धता का पता लगाया जा रहा है।'' कुलगाम में मुठभेड़ की यह घटना ऐसे समय हुई जब कश्मीर में आम चुनाव होने जा रहे हैं। श्रीनगर संसदीय सीट पर 13 मई को मतदान होगा, जबकि बारामूला और अनंतनाग-राजौरी सीट के लिए क्रमश: 20 और 25 मई को चुनाव होंगे।

 

Source : Agency