लाहौर.
अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) द्वारा पाकिस्तान को भारत के खिलाफ आगामी डेविस कप मुकाबले की मेजबानी की अनुमति देने के फैसले को बरकरार रखने के बाद पाकिस्तान टेनिस महासंघ (पीटीएफ) ने खुशी व्यक्त की। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले आईटीएफ का फैसला शुरुआती फैसले के खिलाफ अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) की अपील के बाद आया था। एआईटीए ने 8 फरवरी, 2024 को होने वाले पाकिस्तान के आम चुनावों के बारे में चिंताओं का हवाला दिया, लेकिन आईटीएफ के स्वतंत्र न्यायाधिकरण ने चिंताओं को निराधार माना।

आईटीएफ ने अपनी आधिकारिक घोषणा में कहा, "सावधानीपूर्वक समीक्षा के बाद ट्रिब्यूनल ने निर्धारित किया कि प्रस्तुत कारणों में पर्याप्त योग्यता नहीं है।" उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पास प्रमुख डेविस कप मुकाबलों की सफलतापूर्वक मेजबानी करने का एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड है और वह इस महत्वपूर्ण मुकाबले के लिए फिर से ऐसा कर सकता है।

पीटीएफ के अध्यक्ष सलीम सैफुल्ला खान ने इस खबर का स्वागत किया और कहा, "यह फैसला पाकिस्तानी टेनिस और खेल प्रशंसकों के लिए एक महत्वपूर्ण जीत है।" अध्यक्ष ने कहा, "भारतीय टीम की संभावित यात्रा न केवल टेनिस प्रेमियों के लिए एक रोमांचकारी तमाशा होगी, बल्कि लोगों के बीच संबंधों को भी बढ़ावा देगी और अंतरराष्ट्रीय खेलों में सकारात्मक योगदान देगी।" डेविस कप मुकाबला फरवरी 2024 के पहले सप्ताह के दौरान पाकिस्तानी राजधानी इस्लामाबाद में होने वाला है।

 

Source : Agency