खगड़िया
लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत बिहार के पांच संसदीय क्षेत्र झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान हो रहा है। इसी बीच राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी प्रमुख पशुपति कुमार पारस ने अपने भतीजे व राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी नेता प्रिंस राज के साथ खगड़िया में मतदान किया।

'बिहार की 40 की 40 सीटें जीतेंगे हम'
मतदान करने के बाद पशुपति कुमार पारस ने मीडियाकर्मियों से बातचीत की और कहा कि...हमारा देश विश्व का सबसे प्रजातांत्रिक देश है। यह हमारा सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री मोदी हमारे देश के प्रधानमंत्री हैं। आज विश्व में सबसे अच्छी विदेश नीति हमारी है... देश में 400 पार और बिहार की 40 की 40 सीटें हम जीतेंगे। बता दें कि खगड़िया सीट पर वैसे तो 12 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं लेकिन मुख्य मुकाबला सीपीआई (एम) और चिराग पासवान के नेतृत्व वाली लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के बीच है।

इस बार लोजपा (रामविलास) ने व्यवसायी राजेश वर्मा को प्रत्याशी बनाया है। उनके सामने महागठबंधन से सीपीआई (एम) के संजय कुमार हैं। इस सीट पर पिछले दो चुनावों से लोजपा का कब्जा था। 2019 के लोकसभा चुनाव में एलजेपी कैंडिडेट चौधरी महबूब अली कैसर ने जीत हासिल की थी। कैसर ने 5 लाख 10 हजार 193 वोट हासिल किया था। वहीं वीआईपी के कैंडिडेट मुकेश सहनी ने 2 लाख 61 हजार 623 वोट लाकर दूसरा स्थान हासिल किया तो निर्दलीय कैंडिडेट प्रियदर्शी दिनकर ने 51 हजार 847 वोट लाकर तीसरा स्थान हासिल किया था।

 

Source : Agency