कोरिया

ऑस्कर विनिंग फिल्म 'पैरासाइट' में नजर आए एक्टर ली सन क्युन की मौत हो गई है। उन्हें संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाया गया। आशंका जताई जा रही थी कि ली सन क्युन ड्रग्स और नशीली दवाओं का उपयोग करते हैं, और उसी को लेकर जांच की जा रही थी। लेकिन इसी बीच वह मृत पाए गए। 'कोरियाटाइम्स' के मुताबिक, सेंट्रल सोल के एक पार्क में कार के अंदर एक शख्स कथित रूप से बेहोश पाया गया। बाद में पुलिस ने उस शख्स की पहचान एक्टर ली सन क्युन के रूप में की।

लोकल पुलिस को शक है कि 48 वर्षीय Lee Sun Kyun ने सुसाइड किया है। एक दिन पहले ही ली सन क्युन की ड्रग एब्यूज केस में पूछताछ की गई थी। एक्टर ने किसी भी तरह के ड्रग्स या नशीली दवाओं के सेवन से इनकार किया था। और अगले ही दिन वह मृत मिले।

पुलिस को सुसाइड का अंदेशा, महिला का आया था फोन
Soompi की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस को एक महिला का फोन आया, और उसने बताया कि उसका पति कथित रूप से सुसाइड नोट लिखने के बाद घर छोड़कर चला गया। और घर पर गाड़ी भी नहीं है। बाद में पुलिस ने उस व्यक्ति की पहचान ली सन क्युन के रूप में की। बेहोशी की हालत में ली सन क्युन को अस्पताल ले जाया गया, पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। ली सन क्युन की कार के अंदर जले हुए चारकोल ब्रिकेट के सबूत भी मिले हैं, जिससे पता चलता है कि उन्होंने सुसाइड किया होगा।

ड्रग्स के सेवन को लेकर यह बोले थे ली सन क्युन
बता दें कि अवैध ड्रग्स और अन्य दवाइयों के उपयोग के संदेह पर ली सन क्युन से अब तक तीन बार पूछताछ की जा चुकी थी। इस सिलसिले में शनिवार, 23 दिसंबर को भी एक्टर से पूछताछ की गई थी। अक्टूबर 2023 में ली सन क्युन पर अवैध नशीली दवाओं के उपयोग का आरोप लगा था, और तब से उसकी जांच चल रही थी। लेकिन ली सन क्युन ने जांच के दौरान ड्रग्स लेने से इनकार किया था। उन्होंने कहा था, 'मैंने इसे एक स्ट्रॉ से नाक के जरिए लिया था, लेकिन मुझे लगा कि वो नींद की गोलियां थीं। मुझे नहीं पता था कि वो नशीले पदार्थ थे।'

Source : Agency