ब्रिस्बेन

राफेल नडाल के ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलने को लेकर संशय है। एक साल बाद ब्रिस्बेन इंटरनेशनल से टेनिस में वापसी करने वाले नडाल को क्वार्टर फाइनल के दौरान पुरानी चोट उभरने के बाद मेडिकल टाइम भी लेना पड़ा।
शुक्रवार को ब्रिस्बेन इंटरनेशनल क्वार्टर फाइनल में जॉर्डन थॉम्पसन से हार के बाद राफेल नडाल अनिश्चित हैं कि वह आगामी ऑस्ट्रेलियन ओपन में प्रतिस्पर्धा करेंगे या नहीं, जिसके दौरान स्पैनियार्ड ने मेडिकल टाइमआउट पर कोर्ट छोड़ दिया था।

पिछले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन में मैकेंज़ी मैकडोनाल्ड से दूसरे दौर में हार के दौरान लगी कूल्हे की चोट के कारण लगभग एक साल तक किनारे रहने के बाद नडाल ब्रिस्बेन में वापसी कर रहे थे।

22 ग्रैंड स्लैम के विजेता, 37 वर्षीय खिलाड़ी ने जून में सर्जरी के बाद पिछले सीज़न में फिर से प्रतिस्पर्धा नहीं की, और 14 जनवरी से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए अभ्यास के रूप में ब्रिस्बेन इंटरनेशनल का उपयोग कर रहे थे।

नडाल ने अपनी 5-7, 7-6(6), 6-3 से हार के बाद कहा, "मुझे उम्मीद है कि मैं अगले सप्ताह प्रशिक्षण ले सकता हूं और ऑस्ट्रेलियन ओपन खेल सकता हूं, लेकिन मैं 100 प्रतिशत आश्वस्त नहीं हूं।"

हालाँकि, नडाल कोई बहाना नहीं बनाना चाहते थे या अपने प्रतिद्वंद्वी की उपलब्धि को कमतर नहीं आंकना चाहते थे।

स्पैनियार्ड ने कहा, "अब जो मायने रखता है वह यह है कि मैं ब्रिस्बेन में तीन मैच खेलने में सक्षम हूं। मेरे प्रतिद्वंद्वी ने बहुत अच्छा खेला और आपको उसे श्रेय देना होगा।"

"मुझे नहीं लगता कि इस बारे में (मैच के दौरान दर्द की डिग्री) बात करने का समय आ गया है। मुझे संतुष्ट होकर जाना होगा और प्रतिद्वंद्वी को बधाई देनी होगी। हम देखेंगे कि मैं कल और परसों कैसे जागता हूं।"

नडाल ने कहा कि दर्द बाएं कूल्हे में है, जिसके कारण उन्हें कोर्ट से इतना समय दूर रहना पड़ा, लेकिन यह वही मुद्दा नहीं हो सकता है।

"दर्द उसी जगह पर है, लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि थकान के कारण यह थोड़ा अधिक मांसपेशियों में है।"

"पिछले सीज़न में यह कण्डरा था और भावना पूरी तरह से अलग थी क्योंकि मैंने इसे बहुत अधिक महसूस किया था। आज मुझे कुछ भी महसूस नहीं हुआ, क्या होता है कि वही जगह होने से आप अधिक डर जाते हैं।"

 

Source : Agency