बिलासपुर.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ के बिलासपुर ने जनसभा को संबोधित किया। जनसभा को संबोधित करने के दौरान राहुल गांधी ने भाजपा पर जमकर हमला बोला। राहुल ने कहा कि ये (भाजपा) कहते हैं कि हम आरक्षण के खिलाफ नहीं हैं। आरक्षण एक सोच है। आरक्षण का मतलब हिंदुस्तान के पिछड़ों को, दलितों को, आदिवासियों को देश में भागीदारी मिलनी चाहिए।

राहुल ने आगे कहा कि जब ये किसी सार्वजनिक क्षेत्र का निजीकरण करते हैं तो ये आरक्षण को खत्म करते हैं, सार्वजनिक क्षेत्र में दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों को जगह मिलती थी। जैसे ही सार्वजनिक क्षेत्र का निजीकरण हो जाता है वहां ना किसी दलित को, ना पिछड़े वर्ग को ना आदिवासी को जगह मिलती है। राहुल गांधी ने कहा कि मैं किसी भी भाजपा के नेता को चुनौती देता हू्ं कि वो कह दे कि हम सार्वजनिक क्षेत्र का निजीकरण नहीं करेंगे, वो कह दे कि हम ठेकेदारी प्रथा को बंद कर देंगे, वो कह दे कि हम किसानों का कर्जा माफ कर देंगे। ये लोग ऐसा कर ही नहीं सकते।

भूपेश बघेल का पीएम मोदी पर हमला  
जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि 10 साल पहले मोदी ने वादा किया था कि अच्छे दिन आयेंगे, लेकिन किसी का अच्छा दिन नहीं आया। एक तरफ नरेंद्र मोदी और दूसरी तरह राहुल गांधी हैं, राहुल गांधी ने जो गारंटी छत्तीसगढ़ में किया था उसे पूरा किया और सभी किसानों का कर्जा माफ किया। उसी तरह लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी अपने गारंटी को पूरा करेंगे। भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे 10 साल में झूठ बोलने का काम किया इस 10 साल में झूठ बोलने के अलावा कोई काम नहीं किया।

Source : Agency