इटारसी। अग्रवाल समाज द्वारा तरुण अग्रवाल मंडल के तत्वाधान में आयोजित छठवें अखिल भारतीय अग्रवाल युवक-युवती निशुल्क परिचय सम्मेलन रविवार को साईं कृष्णा रिसोर्ट में संपन्न हुआ।

आयोजन में मुख्यअतिथि के रूप में विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा,विशिष्ट अतिथि के रूप में राज्यसभा सदस्य  श्रीमती माया नारोलिया, अग्रोहा विकास ट्रस्ट के अध्यक्ष,उद्योगपति ओ पी बंसल,भोपाल,नगर पालिका अध्यक्ष पंकज चोरे ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का प्रारंभ किया।इस अवसर पर परिचय पुस्तिका का विमोचन भी किया गया। कार्यक्रम  की प्रासांगिकता पर पूर्व मंडल अध्यक्ष चंद्रकांत अग्रवाल ने प्रकाश डाला। स्वागत उद्बोधन, स्वागताध्यक्ष सतीश सांवरिया ने दिया। अध्यक्षीय भाषण मंडल अध्यक्ष गुलाबचंद अग्रवाल ने दिया। परिचय सम्मेलन संयोजक राजेश आर बी अग्रवाल ने कार्यक्रम पर विस्तार से प्रकाश डाला। अतिथि उद्बोधन में,मुख्य अतिथि विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा ने कहा कि रामायण में तुलसीदास जी ने लिखा हैं कि परिचय होने पर ही प्रीति बढ़ती है और तभी संबंध भी बनते हैं। सांसद माया नारोलिया,उद्योगपति ओ पी बंसल नपा अध्यक्ष पंकज चौरे ने भी संबोधित किया। सम्मेलन में देश भर से आए कुल 1500 अग्रवाल बंधुओं ने  भाग लिया। करीब 200 युवतियों व युवकों ने मंच से अपना परिचय देते हुए अपने भावी जीवन साथी के रूप में अपनी प्राथमिकताएं बताईं। कई युवतियों ने एकल परिवार और मल्टीनेशनल कंपनियों में नौकरी पेशा को प्राथमिकता दी तो कुछ युवतियों ने बिजनेसमैन युवकों को अपनी पहली पसंद बताया। वही युवकों ने अपना परिचय देते हुए अपने भावी जीवन साथी के रूप में जॉब बाली लड़की के साथ घरेलू लड़की को भी अपनी पसंद के रूप में बताया।युवतियों ने अपनी पंसद के बारे में बताया कि उनका जीवनसाथी ऐसा हो जो उनकी केयर करें। उनका परिवार के सदस्यों को पूरा मान सम्मान दें,

ताकि आपसी विवाद व मनमुटाव की स्थिति न बनें। एकल परिवार व बड़े शहर में मल्टी नेशनल कंपनियों में नौकरी पेशा होने से आसानी रहेगी। वहीं छोटे शहरों से आई युवतियों की प्राथमिकता बिजनेस से जुड़े युवकों की थी। ताकि परिवार की देखरेख करते हुए अपनी आजीविका भी चला सके। उद्घाटन समारोह का संचालन पूर्व मंडल अध्यक्ष चंद्रकांत अग्रवाल ने व आभार प्रदर्शन मंडल सचिव राजेंद्र अग्रवाल भौरा ने किया। इस अवसर पर प्रकाशित पत्रिका में कुल 960 बायो डाटा का प्रकाशन हुआ। जिसमें 410 युवतियां और 550 युवकों का प्रकाशन हुआ है।

             इस अवसर पर पत्रिका समिति संयोजक उमेश अग्रवाल, प्रचार समिति संयोजक सहित समाज के अनेकों लोग उपस्थित थे।

Source : Itarsi