नर्मदापुरम लोकसभा निर्वाचन - 2024 के तहत 26 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए गुरुवार को नर्मदापुरम जिले के सभी चारों विधानसभा क्षेत्रों के मतदान केन्द्रों के लिए सामग्री लेकर मतदान दल निर्धारित सामग्री वितरण स्थल से रवाना हुए। सुबह 7 बजे से सामग्री वितरण कार्य शुरू हुआ। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नर्मदापुरम सोनिया मीना एवं पुलिस अधीक्षक डॉ गुरकरन सिंह की सतत निगरानी में विधानसभा के सहायक रिटर्निंग ऑफिसर ने मतदान दलों को रवाना किया। इसी के साथ सीईओ जिला पंचायत सोजान सिंह रावत एवं अपर कलेक्टर देवेन्द्र कुमार सिंह ने भी विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के सामग्री वितरण स्‍थलों का निरीक्षण किया।

      सभी सामग्री वितरण स्थल पर मतदान सामग्री वितरण की सुगम व्यवस्था की गई थी। मतदान दलों को सामग्री मतदान केन्द्रवार लगाए गए टेबल पर ही उपलब्ध करवाई गई। मतदान दलों को वीवीपैट, बैलेट यूनिट और कंट्रोल यूनिट भी उनके टेबल पर ही पहुँचाई गई जिससे किसी भी तरह की परेशानी नहीं हुई। केंद्रों पर मतदान दलों के बैठने के लिए उचित व्यवस्था की गई। साथ ही पेयजल, स्वल्पाहार आदि का भी प्रबंध किया गया। मतदान दल और पुलिस बल जीपीएस लगे वाहनों से मतदान केन्द्रों के लिए रवाना हुए।

      कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सोनिया मीना एवं पुलिस अधीक्षक डॉ गुरकरन सिंह द्वारा सामग्री वितरण स्थल का निरीक्षण एवं सामग्री वितरण की व्यवस्थाओं का अवलोकन किया गया। कलेक्टर ने काउंटर की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और मतदान दल में लगे अधिकारियों तथा कर्मचारियों से चर्चा कर उनका उत्साहवर्धन किया।

      जिले में लोकसभा निर्वाचन में लगभग 15000 कर्मचारी एवं सुरक्षाकर्मी मतदान संपन्न कराएंगे। जिले के चारों विधानसभा में निर्धारित कुल 1187 मतदान केंद्रों पर 1306 मतदान दल नियोजित किए गए हैं, जिनमें 218 केंद्रों पर केवल महिला मतदान कर्मी मतदान कराएंगी। साथ ही 119 मतदान दल रिजर्व रखे गए हैं।

      जिले में 207 क्रिटिकल मतदान केंद्र बनाए गए हैं। कुल 1187 मतदान  केंद्रों   में से 607 मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग के माध्यम से निगरानी रखी जाएगी।

Source : Narmadapuram