इटारसी। मध्य प्रदेश के उज्जैन, सीहोर, भोपाल, विदिशा, टीकमगढ़, सागर, रायसेन, नर्मदपुरम, हरदा और बेतूल जिलों को मिलकर बने लायंस इंटरनेशनल संस्था का प्रांत 3233 जी 2 के नाम से व्याप्त है। इस प्रांत के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर एम जे एफ लायन जे पी एस जौहर ने लायन बी बी आर द्वारा आयोजित ज़ूम मीटिंग में बड़ी संख्या में जुड़े एरिया लीडर्स और लायन सदस्यों को कहा कि आपके लायन सदस्य होने का सीधा मतलब है कि आप अपने क्षेत्र के कम्यूनिटी लीडर हैं जो अपनी पहचान सर्विस एक्टिविटी को करके बनाए हुए हैं। प्रथम वाइस डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायन मनीष शाह ने भी व्यस्तता के बावजूद अनेक मीटिंग ज़ूम मीटिंग में अधिकतम समय देते हुए सभी को संबोधित करते हुए लायंस क्लबों में और भी सदस्यों को जोड़ने और कम्यूनिटी सर्विस मे अपने साथी बनाने पर बल दिया। 

ज़ूम मीटिंग के होस्ट लायन बी बी आर गांधी ने डिस्ट्रिक्ट की सभी सातों रीजन की अलग अलग ज़ूम मीटिंग का आयोजन किया था जिसमें सभी रीजन चेयरपर्सन, अपने अपने ज़ोन चेयरपर्सन, क्लब अधिकारी एवं डिस्ट्रिक्ट चेयरपर्सन आदि ने बड़ी संख्या में शामिल हुए । आगामी कार्ययोजना के लिए मीटिंग स्पीकर्स पास्ट डिस्ट्रिक्ट गवर्नर आदि से मार्गदर्शन लिया। जिन पास्ट डिस्ट्रिक्ट गवर्नर ने गेस्ट स्पीकर के रूप में मार्गदर्शन दिया उनमें लायन एम के जैन, लायन डॉ प्रकाश सेठ, लायन अतुल रतनशी शाह, लायन कमल भण्डारी, लायन अनिल झा, लायन आर जी पाठक, लायन डॉ अजय गुप्ता और लायन पी एस बग्गा रहे। 

पास्ट डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायन पी एस बग्गा सत्र 2023-24 में लायंस मल्टीपल में मार्केटिंग एण्ड कम्यूनिकेशन चेयरपर्सन हैं और इन ज़ूम मीटिंग में बतौर कीनोट स्पीकर मौजूद रहे और सदस्यता विस्तार के लिए क्लब अध्यक्षों सहित वरिष्ठ लायन सदस्यों की भूमिका पर ओपन चर्चा की और मिशन 1.5 ले लक्ष्य प्राप्ति के लिए प्रेरित किया। 

ज़ूम मीटिंग होस्ट और डिस्ट्रिक्ट 3233जी2 में मार्केटिंग एण्ड कम्यूनिकेशन चेयरपर्सन लायन बी बी आर गांधी ने डिस्ट्रिक्ट के सभी सदस्यों के लिए एक प्रीविलेज कार्ड जारी करने का प्रस्ताव रखा जिसमें प्रत्येक लायन सदस्य की जानकारी एक डिजिटल कोड के द्वारा मुद्रित रहेगी। कार्ड धारक को देश भर में कहीं भी किसी भी काम के लिए मदद करेगा। इस कार्ड का एक नमूना भी मीटिंग के दौरान साझा किया। इन सभी मीटिंग को संचालित करने में मार्केटिंग एण्ड कम्यूनिकेशन टीम की लायन वर्ष खरे ने सहयोग किया और सभी शामिल हुए स्पीकर्स और लायन लीडर्स का आभार माना।

Source : Itarsi