नर्मदापुरम। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सोनिया मीना ने जिला कोषालय स्थित डबल लाक का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सुरक्षा मापदंडों हेतु निर्धारित भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुरूप सभी व्‍यवस्‍थाएं सुनिश्चित की गई हे कि नहीं इसका अवलोकन किया। कलेक्टर नें डबल लॉक में  वीडियोग्राफी एवं सीसीटीवी कैमरों से सुरक्षा करने की जानकारी ली।  इस दौरान अपर कलेक्टर डीके सिंह, संयुक्त कलेक्टर अनिल जैन, जिला कोषालय अधिकारी नितेश कुमार उईके एवं अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

      बताया गया कि होम वोटिंग में सोहागपुर विधानसभा में 85 प्लस श्रेणी के चार एवं पिपरिया विधानसभा में दिव्यांग श्रेणी के एक मतदाता इस तरह कुल पांच, मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है।

      होशंगाबाद विधानसभा से अनिवार्य सेवाओं से संबंधित सात मतदाताओं द्वारा मताधिकार का प्रयोग किया गया। जिले में अनुपस्थित मतदाताओं की श्रेणी में 85 प्लस के 586 तथा दिव्यांग श्रेणी के 235  एवं अनिवार्य सेवाओं के सात मतदाताओं सहित कुल 828 मतदाताओं को चिन्हित किया गया ।

      सिवनी मालवा विधानसभा में 85 प्लस श्रेणी के 134 दिव्यांग श्रेणी के 85, होशंगाबाद विधानसभा में 85 प्लस श्रेणी के 112 दिव्यांग श्रेणी के 58 अनिवार्य सेवाओं के सात मतदाताओं नें सेवाओं का लाभ लिया। सोहागपुर विधानसभा में 85 प्‍लस के 233 दिव्यांग श्रेणी के 39 एवं पिपरिया विधानसभा में 85 प्लस श्रेणी के 89 दिव्यांग श्रेणी के 49 व्यक्तियों द्वारा मताधिकार का प्रयोग किया गया। इस तरह जिले में कुल 806 मतदाताओं द्वारा मताधिकार का प्रयोग किया गया।

      उक्त सभी मत पत्रों को राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में जिला कोषालय स्थित डबल लॉक में सुरक्षित रखा गया है। इस दौरान राजनीतिक दल के प्रतिनिधि के तौर पर भारतीय जनता पार्टी से मनोहर लाल बडानी एवं कांग्रेस से  विकास मोरे एवं अन्य अधिकारी गण उपस्थित थे।

Source : Narmadapuram