नर्मदापुरम  होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र के सामान्‍य प्रेक्षक डॉ. प्रतीम बी यशवंत ने कलेक्‍ट्रेट में स्‍थापित सुविधा सेल का निरीक्षण किया। सुविधा सेल के सहायक नोडल अधिकारी आनन्‍द झेरवार ने बताया कि लोकसभा निर्वाचन 2024 के अतंर्गत संसदीय क्षेत्र 17 होशंगाबाद के लिए अभ्‍यर्थियों को आवेदन करने के दिन ही निर्धारित समय से पहले ही सुविधा सेल से अनुमति प्राप्‍त हो रही है। सुविधा सेल में निर्वाचन अभिकर्ताओं द्वारा अपने अभ्‍यर्थी एवं दल के लिए चुनाव प्रचार वाहन की अनुमति मांगी जाती है। आवेदन करने के 24 घंटे में ही सेम डे अनुमति निर्वाचन अभिकर्ताओं को प्राप्‍त करा दी जाती है।

      निर्वाचन अभिकर्ता जब वाहन की अनुमति लेने आते है तो वाहन का नंबर, वाहन का बीमा, रजिस्‍ट्रेशन, ड्रायवर का लायसेंस, पीओसी सर्टिफिकेट आदि की जानकारी देता है। आवेदन करने के 24 घंटे मे ही अनुमति देने का प्रावधान है। लेकिन सुविधा सेल सभी प्रमाण पत्रों की जांच कर सेम डे ही अनुमति दे देता है। ऐकल विन्‍डों के माध्‍यम से विभिन्‍न विभागों से एनओसी लेकर तत्‍काल अनुमति जारी की जाती है।    

      सामान्‍य प्रेक्षक को अवगत कराया गया कि हेलीकॉप्टर लेडिंग की अनुमति भी समय सीमा में दे दी जाती है। सामान्‍य प्रेक्षक डॉ. प्रतीम बी यशवंत ने सुविधा सेल के कार्यो की सराहना की।

      निरीक्षण के दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी डी.के. सिंह, एसडीएम इटारसी टी प्रतीक राव मौजूद थे।

Source : Narmadapuram